Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : ममता बनर्जी की अखिलेश यादव संग प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोलीं- एकजुट होकर सपा को करें वोट, BJP को हराएं

Janjwar Desk
8 Feb 2022 8:49 AM GMT
UP Election 2022 : ममता बनर्जी की अखिलेश यादव संग प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोलीं- एकजुट होकर सपा को करें वोट, BJP को हराएं
x

ममता बनर्जी की अखिलेश यादव संग प्रेस कॉन्फ्रेंस

UP Election 2022 : प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव को भाई कहकर संबोधित किया, ममता बनर्जी ने कहा कि एकजुट होकर समाजवादी पार्टी (SP) को वोट करें और बीजेपी (BJP) को हराएं...

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) के मतदान की तारीख नजदीक आ गई है। ऐसे में सियासी दांवपेच तेज हो गए हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों का आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश (Akhilesh Yadav) यादव लगातार योगी सरकार पर हमला कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजनीति में ममता बनर्जी (Mamta Benarjee) की एंट्री हो गई है| उन्होंने साफ तौर पर अखिलेश यादव को समर्थन देने का ऐलान किया है। ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। इस दौरान ममता बनर्जी और अखिलेश यादव ने योगी सरकार और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

अखिलेश-ममता की प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें कि ममता बनर्जी ने आज मंगलवार 8 फरवरी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचीं। यहां ममता बनर्जी ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव को भाई कहकर संबोधित किया।

एकजुट होकर बीजेपी को हराएं

बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता बनर्जी ने बताया कि अखिलेश यादव ने बंगाल चुनाव के दौरान जया बच्चन, किरणमय नंदा को भेजकर टीएमसी (TMC) की प्रचार में मदद की थी। साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि एकजुट होकर समाजवादी पार्टी (SP) को वोट करें और बीजेपी (BJP) को हराएं।

यूपी के लिए सपा को करें सपोर्ट

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी (TMC) यूपी (Uttar Pradesh) में चुनाव नहीं लड़ रही है लेकिन अगर देश को बीजेपी (BJP) से बचाना है तो यूपी में जो उनके भाई अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) चुनाव लड़ रहे हैं, उनको सपोर्ट करना जरूरी है। साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि यूपी (Uttar Pradesh), बिहार (Bihar), राजस्थान (Rajasthan), पंजाब (Punjab), के कई लोग बंगाल (Bengal) में रहते हैं। साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है और अगर बीजेपी इस राज्य से गई तो वह पूरे देश से गई।

बीजेपी के लिए है मौसम खराब

यहां समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि 'मुझे उम्मीद है 10 मार्च को जीतकर गुल्ला हम लोग एक साथ खाएंगे।' साथ ही अखिलेश यादव ने कहा कि 'मैं ममता बनर्जी को बधाई देता हूं, जिन्होंने सांप्रदायिक ताकतों को हराने का काम किया।' अखिलेश यादव ने कहा कि 'दीदी कल कोलकाता से उड़कर लखनऊ आ गई लेकिन दिल्ली वाले नहीं आ पाए, कह दिया मौसम खराब है। सच में भाजपा वालों के लिए बीजेपी में मौसम खराब है।'

Next Story

विविध