Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : सपा ने 40 सीटों के उम्मीदवार किये तय, महान दल के चंद्रप्रकाश को मिला पहला टिकट

Janjwar Desk
12 Jan 2022 6:20 AM GMT
Akhilesh Yadav News : राजनीति में विपक्ष को पास करनी होती है ED की परीक्षा, राहुल गांधी से पूछताछ पर अखिलेश यादव का BJP पर तंज
x

Akhilesh Yadav News : राजनीति में विपक्ष को पास करनी होती है ED की परीक्षा, राहुल गांधी से पूछताछ पर अखिलेश यादव का BJP पर तंज

UP Election 2022 : समाजवादी पार्टी (SP) ने पहले वह दूसरे चरण के करीब 40 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी में इसे अंतिम रूप दिया गया। बुधवार या गुरुवार को इसकी सूची जारी हो सकती है...

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election 2022) का बिगुल बज चुका है। समाजवादी पार्टी (SP) और राष्ट्रिय लोकदल (RLD) गठबंधन के बीच चल रहे सीटों को लेकर रस्साकशी शायद अब थम चुकी है। समाजवादी पार्टी (SP) ने पहले वह दूसरे चरण के करीब 40 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। मंगलवार 11 जनवरी को स्क्रीनिंग कमेटी में इसे अंतिम रूप दिया गया। बता दें कि बुधवार या गुरुवार को इसकी सूची जारी हो सकती है।

रालोद को मिल सकती है 35 सीटें

बता दें कि समाजवादी पार्टी (SP) का राष्ट्रीय लोक दल (RLD), महान दल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जनवादी पार्टी, सुहेलदेव भारतीय जनता पार्टी समेत कई अन्य दलों के साथ गठबंधन है। पहले चरण में 58 और दूसरे चरण में 55 सीटें शामिल हैं। जिसमें राष्ट्रीय लोक दल (RLD) को करीब 35 सीटें मिलने की खबर सामने आ रही है। साथ ही यह भी खबर है कि समाजवादी पार्टी (SP) करीब अपने उम्मीदवारों को रालोद (RLD) के टिकट पर मैदान में उतारने की तैयारी में है।

40 सीटों के उम्मीदवार तय

बता दें कि सीटों को लेकर इस गुणा-भाग के बीच मंगलवार 11 जनवरी को समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन में से 40 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं| साथ ही बताया जा रहा है कि जल्दी इनकी घोषणा की जाएगी। बता दें कि आज यानी बुधवार को भी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में भी करीब 50 नाम तय होने की उम्मीद जताई जा रही है।

चंद्र प्रकाश मौर्य को मिला पहला टिकट

बता दें कि समाजवादी पार्टी (SP) के साथ गठबंधन में शामिल महान दल को पहला टिकट मिला है। जब पहला टिकट बदायूं (Badaun) जिले के बिल्सी से महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवदेव मौर्य (Keshav Dev Maurya) के बेटे चंद्रप्रकाश मौर्य (Chandra Prakash Maurya) को दिया गया है।

बता दें कि अभी समाजवादी पार्टी के अधिकृत सूची जारी नहीं की गई है लेकिन केशव देव मौर्य का कहना है कि महान दल और सपा गठबंधन से बिल्सी विधानसभा क्षेत्र के चंद्र प्रकाश मौर्य के नाम पर सहमति बनी है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की संस्तुति के बाद उनके नाम की घोषणा कर दी गई है| इसी तरह दल को मिलने वाली अन्य सीटों पर भी एक या दो दिनों घोषणा हो जाएगी।

Next Story

विविध