Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

स्वामी प्रसाद मौर्य ने क्यों कहा - जो मेरे स्वाभिमान से टकराएगा उसे अवसर आने पर पटखनी देंगे

Janjwar Desk
19 Jan 2022 10:06 AM GMT
UP Election Result 2022 Live Update : स्वामी प्रसाद मौर्य हारे, डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य की सीट फंसी, सिराथू में सपा कैंडिडेट ने छोड़ा पीछे
x

 स्वामी प्रसाद मौर्य हारे, डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य की सीट फंसी, सिराथू में सपा कैंडिडेट ने छोड़ा पीछे

स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) एक टीवी न्यूज चैनल पर खुद को मौसम विज्ञानी बताए जाने पर नाराज हो गए। इसके जवाब में उन्होंने कहा - ऐसे लोग घिनौनी सोच के होते हैं।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला कम होने के बजाय और बढ़ता जा रहा है। इस बीच पूर्व मंत्री और दलित व पिछड़ों के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) से एक टीवी न्यूज चैनल से बातचीत में बड़ा बयान दिया हैं। वह खुद को यूपी का मौसम विज्ञानी ( Mausam Vigyani ) बताने पर एंकर से नाराज हो गए और कहने लगे - ऐसा है बहुत से मीडिया चैनल, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, बड़े-बड़े संपादक, पत्रकारों को मैंने देखा है कि वह हर साल चैनल बदलते हैं, अखबार बदलते हैं। हर साल कोई पत्रकार दूसरे संस्थान में जाता है तो क्या वह अवसरवादी होते हैं क्या। परिस्थितियों के कारण ऐसा होता है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) यहीं नहीं रुके, उन्होंने अपने बयान में आगे कहा - इसलिए ऐसी बात करने वाले लोग घिनौनी सोच के लोग होते हैं, जो चाहते हैं कि उनके मनमानेपन को गुलाम की तरह बर्दाश्त करें, उनके मनमानेपन का प्रतिकार न करें, उनके मनमानेपन का विरोध न करें। स्वामी प्रसाद मौर्य हमेशा सम्मान की लड़ाई लड़े हैं। जो भी स्वाभिमान से टकराएगा, वह चुप नहीं बैठेंगे और अवसर आने पर उन्हें पटखनी भी देंगे।

जो अपने लिए कुछ नहीं कर सकता वो यूपी के लिए क्या करेगा

इसके अलावा उन्होंने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का जिक्र करते हुए कहा कि वह हमारे छोटे भाई हैं। वह उप-मुख्यमंत्री जरूर हैं, लेकिन यूपी सरकार में उनकी हालत बिल्कुल बेचारे जैसी रही है। वो अपना रोना खुद कभी-कभी रोते भी रहे हैं। इसलिए जो बेचारा है, उसे मैं अपनी बात क्यों बताउंगा। जो अपने लिए कुछ नहीं कर सकता, वो यूपी के लिए क्या करेगा।

क्या पूछा था पत्रकार ने

दरअसल, आज तक के पत्रकार ने स्वामी प्रसाद मौर्य ( Keshav Prasad Maurya ) से सवाल किया, "जब मैं बिहार में घूमता था तो लोग वहां के कहते थे कि रामविलास पासवान मौसम वैज्ञानिक हैं। अब मैं देख रहा हूं कि कुछ लोग कह रहे हैं कि स्वामी प्रसाद मौर्य यूपी के मौसम वैज्ञानिक बनने की कोशिश कर रहे हैं। जब भाजपा की सरकार बनी तो बीजेपी में आ गए, अब इन्हें लग रहा है कि सपा की सरकार बनेगी, इस वजह से आप सपा से जुड़ रहे हैं?

UP Election 2022 : बता दें कि कुछ दिनों पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। 14 जनवरी को वो अपने समर्थक विधायक और मंत्री के साथ सपा में शामिल हो गए। उसके बाद से स्वामी प्रसाद मौर्य की राजनीति को लेकर चर्चा जोरों पर हैं। मीडिया में भी उनकी पूछ बढ़ी है और उनसे तरह-तरह के सवाल भी किए जा रहे हैं। इसी क्रम में राहुल गांधी ने उनसे यूपी का मौसम विज्ञानी कहे जाने पर प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने साफ शब्दों कह दिया वो किसी की मनमानी नहीं बर्दाश्त कर सकते, समय आने पर उसका प्रतिकार जरूर करते हैं।

Next Story

विविध