Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Election 2022 : BJP से लड़ने की बजाए आपस में भिड़ने लगीं कांग्रेस और सपा, इन दो तस्वीरों से मचा बवाल

Janjwar Desk
6 Nov 2021 11:48 AM GMT
UP Election 2022 : BJP से लड़ने की बजाए आपस में भिड़ने लगीं कांग्रेस और सपा, इन दो तस्वीरों से मचा बवाल
x

(पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की तस्वीर)

UP Election 2022 : यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेता एक दूसरे नेताओं की तस्वीर साझा करते हुए निशाना साध रहे हैं।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए कुछ ही महीने शेष हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों का प्रचार तेज हो गया है। कोई भी नेता चाहे रैली हो या सोशल मीडिया, विरोधी पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं। ऐसे समय में जब सभी विपक्षी दलों को सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) को परास्त करने के लिए एक साथ आने का समय है, कांग्रेस (Congress) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता आपस भिड़ते हुए दिखे।

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव श्रीनिवास बीवी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए निशाना साधा और लिखा कि जिस घर की दीवारों पर पोस्टर भी नहीं है, वहां नेताजी के लिए आरामदायक सोफा कहां से आया?

वहीं श्रीनिवास बीवी के ट्वीट के जवाब में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता राजीव राय ने राहुल गांधी की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा- 'सूप तो सूप चलनियों हँसे? सोफ़ा गरीब के घर में नहीं ट्रैक्टर पर होता है?'

इस ट्वीट पर एक कांग्रेस समर्थक ट्विटर हैंडल ने लिखा- 'अरे समाजवादी भैया, जरा अखिलेश का गरीबखाना दिखाना ?' तो इसका जवाब देते हुए राजीव राय ने लिखा-

उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी अखिलेश यादव के सोफे वाली तस्वीर पोस्ट की है और लिखा कि समाजवाद की बात करने वाले यूपी के शहजादें जहां जाते हैं अपना सोफा साथ लेकर जाते हैं...।

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने जिस तस्वीर को शेयर किया है। उसमें अखिलेश यादव किसी पीड़ित परिवार के पास गांव में पहुंचे हैं। उनके साथ तस्वीर में किसान आंदोलन के दौरान सोशल मीडिया पर चर्चित हरेंद्र ताऊ नाम के व्यक्ति भी दिखाई दे रहे हैं। प्रदीप कुमार नाम के व्यक्ति ने हरेंद्र ताऊ का वीडियो साझा किया है जिसे समाजवादी पार्टी के ब्रजेश यादव ने रिट्वीट किया है।

इस वीडियो में हरेंद्र ताऊ कहते हुए सुनाई दे रहे हैं, 'मैं माननीय अखिलेश यादव जी से विकलांगों के संबंध में बात करने के लिए सैफई गया हुआ था। वहीं पर गींजा गांव है। वहां पर एक किसान पुत्र की डेंगू से मृत्यु हो गई थी। वहां मैं अखिलेश यादव जी के साथ शोक संवेदना व्यक्त करने गया था। सोफे पर हम लोग बैठे हुए थे, एक नेता ने लिखा है कि जिनकी दीवारों पर प्लास्तर तक नहीं है, वहां आरामदायक सोफे कैसे आए। तो मैं उनको बताना चाहता हूं कि जो किसान पुत्र की मृत्यु हुई थी उसकी चार महीने पहले शादी हुई थी, ऐसा मेरे विकलांग साथी सचिन हैं उन्होंने मुझे जांच कर बताया। ये वीडियो मैं इसीलिए भेज रहा हूं ताकि उनके मुंह पर तमाचा हो जो इस तरह किसी मृतक के परिवार में भी राजनीति ढूंढते हैं। अखिलेश यादव जी ने उस परिवार की मदद की।'


Next Story

विविध