राजनीति

UP Election 2022: अखिलेश यादव मायावती पर करेंगे वार, चंद्रशेखर आजाद से होने वाली है मुलाकात

Janjwar Desk
28 Nov 2021 10:57 AM GMT
UP Election 2022: अखिलेश यादव मायावती पर करेंगे वार, चंद्रशेखर आजाद से होने वाली है मुलाकात
x
UP Elections 2022 : अखिलेश यादव की नजर दलित वोट पर है। इसके अलावा वह बसपा समर्थक मुस्लिम मतदाताओं को भी अपने पाले में लाने की कोशिश कर सकते हैं।

UP Elections 2022 : विगत कुछ महीनों से समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव लगातार ये बात कहते आ रहे हैं विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी छोटे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन कर सकती है। इस बीच खबर सामने आई है कि आज वह आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ( Chandrasekhar Azad ) से मुलाकात कर सकते हैं। इससे पहले 27 अगस्त को AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी और उनके सहयोगी ओम प्रकाश राजभर ने आजाद से लखनऊ के एक होटल में मुलाकात की और उनसे 'भागीदारी संकल्प मोर्चा' में शामिल होने की अपील की थी।

इससे स्पष्ट है कि अखिलेश यादव की नजर दलित वोट पर है। इसके अलावा वह बसपा समर्थक मुस्लिम मतदाताओं को भी अपने पाले में लाने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि, आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर रावण आजाद ने अभी तक अपने मन की बात प्रकट नहीं की है। इसके बावजूद आज दोनों की मुलाकात तय है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव पहले ही बता चुके हैं कि उनकी पार्टी कांग्रेस और बसपा के साथ किसी भी तरह के गठबंधन नहीं करेगी। वहीं उन्होंने अपने चाचा शिवपाल यादव के साथ गठबंधन करने का संकेत दिया है। अब तक सपा महान दल, राजभर के एसबीएसपी और कृष्णा पटेल के अपना दल गुट के साथ गठजोड़ कर चुकी है। अखिलेश यादव के साथ जयंत चौधरी की मुलाकात की अटकलों के बीच यह माना जा रहा है कि 2022 के यूपी चुनावों के लिए राष्ट्रीय लोक दल को 30-35 सीटें आवंटित किए जाने की संभावना है। यादव ने लखनऊ में जनेश्वर मिश्रा ट्रस्ट कार्यालय में आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह से भी मुलाकात की है।

वहीं एक दिन पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि 2017 में दो लड़कों का गठबंधन था और 2019 में महागठबंधन था और हमने इसका परिणाम देखा है। इन सबमें एक बात सामान्य यह है कि वंशवादी, भ्रष्ट, माफिया लोग एक साथ आएंगे।

Next Story

विविध