Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Elections 2022 : चंदौली में योगी का विपक्ष पर निशाना, यूपी में बुआ और बबुआ ने अपना विकास किया

Janjwar Desk
5 Dec 2021 10:17 AM GMT
UP Elections 2022 : चंदौली में योगी का विपक्ष पर निशाना, यूपी में बुआ और बबुआ ने अपना विकास किया
x

सीएम योगी आदित्यनाथ पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव। 

UP Elections 2022 : चंदौली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधा।

UP Elections 2022 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज चंदौली में हैं। चंदौली में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले यूपी में बुआ और बबुआ ने अपना विकास किया। यानि केवल परिवार का विकास हुआ। यानि केवल परिवार का विकास हुआ। सीएम ने अखिलेश यादव पर वार करते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने रामभक्तों पर गोलिया चलवाई थी।

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव परिवार की परिभाषा तक नहीं जानते। पहले राज्य में भाई भतीजावाद ​​​था।

इससे पहले सीएम योगी ने गोरखपुर में मीडियाकर्मियों से बात करते कहा कि पीएम मोदी सात दिसम्बर को पूर्वी यूपी के लिए सपना बन चुके तीन बड़े प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने जा रहे हैं। यह सपने को साकार होते हुए 5 करोड़ की जनता देख रही है, जिसे पिछली सरकारों ने अपनी नाकामियों की वजह से नकार दिया था। साल 90 में यह खाद कारखाना बंद हो गया था, 26 सालों तक सिर्फ आश्वासन दिए गए और इसकी वजह से किसान प्रभावित हुआ था और गोरखपुर के साथ पूर्वी यूपी के विकास पर असर पड़ा। अब यह सपना साकार हो चुका है। साल 2016 में मोदीजी ने इसका शिलान्यास किया था।

पीएम मोदी 7 दिसंबर को हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड कारखाना राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस कारखाने में 12 लाख टन यूरिया का उत्पादन होगा। सीएम योगी ने कहा कि बाढ़ और बीमारी के लिए जानेजाने वाले पूर्वी यूपी को लेकर पिछली सरकारों में संवेदना नहीं थी। इंसेफ्लाइटिस से 40 सालों में 50 हजार बच्चे यहां मौत के शिकार हुए। 2016 में मोदीजी ने गोरखपुर को एम्स दिया जो अब बनकर तैयार है। उसका भी उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे। गोरखपुर में लैब न होने की वजह से 1977 में जाकर इंसेफ्लाइटिस का पता चल सका। यह जांच भी गोरखपुर के किसी लैब से नहीं बल्कि पुणे के लैब में हुई। पीएम ने व्यापक जनहित में किसानों, महिलाओं, नौजवानों, बच्चों की खुशहाली व क्षेत्र के उन्नयन के लिए ये परियोजनाएं उपलब्ध कराई हैं। जबकि विपक्ष इसे अबतक वोट बैंक ही समझता था।

Next Story

विविध