Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

UP Elections 2022 : लाल टोपी पहनकर संसद पहुंचे सपा सांसद, कहा - यूपी में बीजेपी हार रही है

Janjwar Desk
8 Dec 2021 8:23 AM GMT
UP Elections 2022 : लाल टोपी पहनकर संसद पहुंचे सपा सांसद, कहा - यूपी में बीजेपी हार रही है
x

(पीएम मोदी की लाल टोपी वाले बयान का अब सपा सियासी लाभ उठाने के मूड में।)

UP Elections 2022 : हनुमान जी का रंग भी लाल होता है। लाल रंग क्रांति का प्रतीक होता है। और अब लाल टोपी की लड़ाई संसद तक पहुंच चुकी है। इसलिए योगी सरकार की हार तय है।

UP Elections 2022 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) मंगलवार को समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) की लाल टोपी पर निशाना साधा था। उसका जवाब तुरंत बाद मेरठ रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ( Akhilesh yadav ) ने कल ही दे दिया था, लेकिन लाल टोपी ( Red Cap ) पर पीएम के बयान को लेकर शुरू हुई सियासी लड़ाई आज लखनऊ से नई दिल्ली के संसद भवन तक पहुंच गई। पीएम मोदी के लाल टोपी के बयान के विरोध में सपा सांसद आज लाल टोपी पहनकर संसद ( Parliament ) में पहुंचे और मोदी-योगी सरकार के खिलाफ हुंकार भरी।

आज लोकसभा में सपा सांसदों ने कहा कि यूपी में बीजेपी हार रही है। योगी सरकार का जाना तय है। बता दें कि इससे पहले उपचुनाव के दौरान सीएम योगी ने लाल टोपी पर हमला बोला था, बीजेपी सीएम के गढ़ से चुनाव हार गई थी।

अखिलेश बोले - हनुमान जी का रंग भी लाल होता है

इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि यूपी में बदलाव होने जा रहा है। यूपी की जनता परिवर्तन चाहती है। यूपी में बीजेपी हार रही है। हनुमान जी का रंग भी लाल होता है। लाल रंग क्रांति का प्रतीक होता है। और अब लाल टोपी की लड़ाई संसद तक पहुंच चुकी है। इसलिए योगी सरकार की हार तय है।

पीएम मोदी के बयान के तत्काल बाद उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर ट्विट कर लिखा कि यह भाजपा के लिए 'रेड एलर्ट' है महंगाई का, बेरोज़गारी-बेकारी का, किसान-मज़दूर की बदहाली का, हाथरस, लखीमपुर, महिला व युवा उत्पीड़न का, बर्बाद शिक्षा, व्यापार व स्वास्थ्य का और 'लाल टोपी' का क्योंकि वो ही इस बार भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी। लाल का इंक़लाब होगा, बाइस में बदलाव होगा!

तब योगी ने कहा था- सपा की टोपी के अस्त होने का समय आ गया है

साल 2018 में उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर संसदीय सीट पर उपचुनाव था। अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए पीएम मोदी और सीएम योगी ता ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे थे। ऐसी ही एक रैली का आयोजन कौशलेंद्र सिंह पटेल के समर्थन में फूलपुर के नवाबगंज में था। इस रैली में सीएम योगी ने अपने संबोधन में सपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि जब सूर्योदय होता है तब सूर्य का रंग केसरिया होता है और सूर्यास्त के समय रंग लाल होता है। समाजवादी पार्टी की टोपी भी लाल है और उसका भी अस्त होने का समय आ गया है।

सीएम और डीप्टी सीएम की सीट भी नहीं बचा पाई थी भाजपा

गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ सीएम और फूलपुर से सांसद केशव प्रसाद 2017 का चुनाव जीतने के बाद उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री बनते हैं जिस कारण ये दोनों सीटें खाली हो जाती हैं। भाजपा ने गोरखपुर से उपेंद्र शुक्ला और फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल को मैदान में उतारा। 11 मार्च को मतदान हुआ। गोरखपुर में मात्र 42 फीसदी तो वहीं फूलपुर में 37.39 फीसदी वोटिंग हुई थी। गोरखपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी का 27 साल से दबदबा था। योगी आदित्यनाथ इस सीट से 5 बार और उससे पहले उनके गुरु महंत अवैद्यनाथ एक बार सांसद रह चुके थे, बावजूद इसके भाजपा यह सीट नहीं बचा सकी और सपा के प्रवीण निषाद ने बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला को 21,000 हरा दिया, जबक‍ि फूलपुर में सपा के नागेंद्र प्रताप सिंह ने बीजेपी के कौशलेंद्र सिंह पटेल को 59,613 मतों के अंतर से हरा दिया। केंद्र और प्रदेश, दोनों जगह भाजपा थी, फिर भी दोनों सीटें उनसे छिन गईं।

यूपी से लाल टोपी कभी नहीं हटा पाएंगे योगी-मोदी

2018 के उपचुनाव के बाद अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था क‍ि यूपी से लाल टोपी कभी नहीं हटा पाएंगे। सदन में लाल टोपी पहनकर पहुंचे मुलायम सिंह यादव भी शायद यही बताने की कोशिश कर रहे थे क‍ि लाल टोपी के वजूद को मिटाना इतना आसान भी नहीं है।

Next Story

विविध