Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

यूपी पुलिस पर रिहाई मंच अध्यक्ष मोहम्मद शोएब को उठाने का आरोप, पत्नी की मार्मिक अपील

Janjwar Desk
7 May 2023 9:39 AM GMT
यूपी पुलिस पर रिहाई मंच अध्यक्ष मोहम्मद शोएब को उठाने का आरोप, पत्नी की मार्मिक अपील
x

यूपी पुलिस पर रिहाई मंच अध्यक्ष मोहम्मद शोएब को उठाने का आरोप, पत्नी की मार्मिक अपील

मोहम्मद शोएब की पत्नी कहती हैं, मेरे पति हृदय रोग व उच्च रक्तचाप से पिछले 15 साल से ग्रसित हैं तथा पिछले छह माह से बीमार हैं, उन्हें कहां ले जाया गया है इसकी जानकारी नहीं मिल रही है...

Lucknow news : रिहाई मंच से जुड़े लखनऊ हाईकोर्ट के वकील मोहम्मद शोएब को आज 7 मई की सुबह यूपी पुलिस द्वारा उठाकर ले जाने की खबर सामने आ रही है। उनकी पत्नी मलका बी ने अमीनाबाद थानाध्यक्ष को इस संबंध में एक पत्र लिखा है। परिजनों का कहना है कि बुजुर्ग मोहम्मद शोएब को कहां रखा है और उन्हें गिरफ्तार करके कहां ले जाया गया है, इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

रिहाई मंच अध्यक्ष मुहम्मद शुऐब को उठाए जाने के बाद उनकी पत्नी मलका बी ने अमीनाबाद थाने में तहरीर देते हुए लिखा है, आज दिनांक 7.5.2023 को सुबह लगभग 07.15 बजे पर लगभग 12 लोग जिसमें कुछ लोग पुलिस की वर्दी में थे, मेरे निवास. फ्लैट नंबर 301, बिल्डिंग न०. 110/60 नया गाँव (पूर्व) बीसी मेडिमिन मार्केट, लखनऊ. 226001 पर आकर मेरे पति श्री मोहम्मद शुऐब पुत्र स्व. आला मुहम्मद आयु लगभग 75 वर्ष को घर से लेकर चले गए। पूछने पर कारण ले जाने का नहीं बताया। उक्त लोगों में कुछ सादी वर्दी में थे और अपनी पहचान नहीं बताई। मेरे पति हृदय रोग व उच्च रक्तचाप से पिछले 15 साल से ग्रसित हैं तथा पिछले छह माह से बीमार हैं। कृपया उक्त के संबंध में संज्ञान लेकर प्रार्थनी को सूचना प्रदान करने की कृपा करते हुए प्रार्थमिकी दर्ज कर उचित कार्यवाही करने की कृपा करेंं।

गौरतलब है कि रिहाई मंच अध्यक्ष मोहम्मद शोएब लंबे समय से वकालत के अलावा सामाजिक-राजनीतिक आंदोलनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते आ रहे हैं। सीएए-एनआरसी आंदोलन के दौरान भी पुलिस ने उन्हें आरोपी बनाया था। इतना ही नहीं दंगाइयों की तरह उनकी तस्वीर तक चौराहों पर प्रशासन द्वारा लगायी गयी थी।

मोहम्मद शोएब को पुलिस द्वारा उठा ले जाने के बारे में रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव कहते हैं, ‘आज 7 मई 2023 को सुबह पौने आठ बजे शोएब साहब के नंबर से फोन आया! पहली बार फोन नहीं उठा सका लेकिन दूसरी बार बात हुई तो उनके घर वालों ने बताया कि कुछ लोग आए हैं और अमीनाबाद थाने चलने के लिए कह रहे हैं! उन्होंने कहा कि उनकी तबीयत खराब है तो भी उन लोगों ने कहा कि चलिए बातचीत करके छोड़ देंगे! उन्होंने कहा कि नाश्ता कर लें तो उन लोगों ने कहा कि वहीं पर नाश्ता हो जाएगा, जिसके बाद से कोई सूचना नहीं मिली! शोएब साहब की पत्नी मलका जी थाने गई थीं और शिकायती प्रार्थना पत्र दिया! शोएब साहब के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है!’

Next Story

विविध