Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Uttar Pradesh News : अभी तो यहां कोई वैकेंसी नहीं है, शिवपाल यादव के BJP में शामिल होने की अटकलों पर बोले केशव प्रसाद मौर्य

Janjwar Desk
1 April 2022 6:05 AM GMT
Uttar Pradesh News : अभी तो यहां कोई वैकेंसी नहीं है, शिवपाल के BJP में शामिल होने की अटकलों पर बोले केशव प्रसाद मौर्य
x

अभी तो यहां कोई वैकेंसी नहीं है, शिवपाल के BJP में शामिल होने की अटकलों पर बोले केशव प्रसाद मौर्य

Uttar Pradesh News : शिवपाल यादव की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद अटकलें लगाई जाने लगी है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते है लेकिन उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फिलहाल के लिए इन अटकलों को खारिज किया है...

Uttar Pradesh News : प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की मुलाकात ने सियासी सरगर्मियां बढ़ा दी है। अटकलें लगाई जाने लगी थी कि शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। इस बात पर शिवपाल यादव खुलकर नहीं बोल रहे हैं लेकिन साफ तौर पर इंकार भी नहीं किया है। हालांकि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prashad Maurya) ने फिलहाल के लिए इन बातों को खारिज किया है।

मीडिया में खबर है की विधायकों की बैठक में नहीं बुलाने जाने के चलते शिवपाल यादव अपने भतीजे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से नाराज हैं।

शिवपाल यादव के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर यह बोले केशव प्रसाद मौर्य

बता दें कि न्यूज 18 से बातचीत करने के दौरान केशव प्रशाद मौर्य ने शिवपाल यादव के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की अटकलों को फिलहाल के लिए खारिज किया है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अभी तो हमारे यहां ऐसी कोई वैकेंसी नहीं है। योगी आदित्यनाथ हमारे मुख्यमंत्री है और कोई भी उनसे मुलाकात कर सकता है, चाहे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी हो और अखिलेश यादव भी उनसे मिल चुके हैं। वे प्रदेश के 24 करोड़ जनता के मुख्यमंत्री हैं। बता दें कि हाल ही में शिवपाल यादव अपने भतीजे अखिलेश यादव की तरफ से बुलाई गई सहयोगी दलों की बैठक में शामिल नहीं हुए थे।

मुख्यमंत्री से मुलाकात पर क्या बोले शिवपाल यादव

बता दें कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संस्थापक और मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से अपनी मुलाकात पर कहा है कि अभी उचित समय नहीं है। जब वक्त आएगा तो वे जरूर बताएंगे। शिवपाल यादव के इस बयान से भी कयास लगाए जाने लगे क्योंकि उन्होंने बीजेपी में जाने की बात से खुलकर इंकार भी नहीं किया। बता दें कि शिवपाल यादव पिछले दिनों दिल्ली में अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से भी मिल चुके हैं। मीडिया में खबर है कि शिवपाल सिंह यादव ने अपने अगले कदम के बारे में मुलायम सिंह को जानकारी दे दी है।

फिर अलग हो सकती है चाचा-भतीजे की राहें

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हारने के कुछ दिन बाद ही शिवपाल यादव अपने भतीजे अखिलेश यादव के साथ गठबंधन करने वाले हैं। उन्होंने कथित तौर पर अपनी पार्टी के नेताओं से मुलाकात की और बड़ी जंग के लिए तैयार रहने के लिए कहा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शिवपाल यादव ने कथित तौर पर 24 मार्च को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी और समाजवादी पार्टी में बड़े पद की इच्छा जताई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव को याद दिलाया था की वे सहयोगी हैं, सपा के सदस्य नहीं।

5 साल बाद साथ आए थे अखिलेश-शिवपाल

बात दें कि अखिलेश यादव ने घोषणा की थी कि समाजवादी पार्टी और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव की पार्टी मिलकर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। बता दें कि दोनों नेता 5 साल बाद साथ आए थे। उस दौरान शिवपाल यादव ने सियासी खींचतान और पारिवारिक कलह के चलते अखिलेश यादव से अपनी राहें अलग कर ली थी। 2012-2017 की अखिलेश यादव सरकार में शिवपाल यादव को दूसरा सबसे ताकतवर मंत्री माना जाता था।

Next Story

विविध