राजनीति

Uttar Pradesh News : जब CM योगी ने की विधानसभा में शिवपाल यादव की तारीफ, सभी नेताओं को दी उनकी मिसाल

Janjwar Desk
27 May 2022 11:54 AM GMT
Uttar Pradesh News : जब CM योगी ने की विधानसभा में शिवपाल यादव की तारीफ, सभी नेताओं को दी उनकी मिसाल
x

Uttar Pradesh News : जब CM योगी ने की विधानसभा में शिवपाल यादव की तारीफ, सभी नेताओं को दी उनकी मिसाल

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh news) में आज उत्तर प्रदेश के मुह्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव (Shivpal SIngh Yadav) की तरीफ की, सभी नेताओं को शिवपाल सिंह यादव के कार्य की मिसाल भी दी...

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar Pradesh news) में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव (Shivpal SIngh Yadav) की तरीफ की। साथ ही उन्होंने सभी नेताओं को शिवपाल सिंह यादव के कार्य की मिसाल भी दी।

CM योगी ने की शिवपाल की तारीफ

सीएम योगी ने कहा कि 'आज यूपी हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। पहले हमारे युवा की क्‍या स्थिति थी। 2015-16 में टैबलेट बांटे गए लेकिन युवाओं को नहीं मिल पाया। आज हम दे रहे हैं। बच्‍चों को टैबलेट और स्‍मार्ट फोन दे रहे हैं। मैं सभी पक्षों के सभी माननीय सदस्‍यों से कहूंगा, मैं धन्‍यवाद दूंगा माननीय शिवपाल जी को कि उन्‍होंने भी अपने क्षेत्र में जाकर युवाओं को टैबलेट और स्‍मार्ट फोन का वितरण किया और माननीय सदस्‍य भी वितरित करें। सभी जगह गए हैं। थोड़ा प्रयास करना होगा। एक करोड़ स्‍नातक और परास्‍नातक छात्रों को दिया जा रहा है। साढ़े 12 लाख छात्रों को अब तक दिया जा चुका है। सेमी कंडक्‍टर की कमी के नाते उत्‍पादन में थोड़ी समस्‍या आ रही है लेकिन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है यूपी उसे लेकर अपने युवाओं को उपलब्‍ध करा रहा है।'

शिवपाल ने CM योगी को बताया ईमानदार

आपको बता दें कि इससे पहले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए उन्हें ईमानदार और मेहनती बताया। इसके साथ ही उन्होंने परोक्ष रूप से उन पर तंज भी किया।

शिवपाल विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ईमानदार और मेहनती हैं लेकिन अगर उन्होंने कोविड- 19 महामारी के दौरान सदन के सबहि सदस्यों और अन्य लोगों का सहयोग लिया होता तो स्थिति को बेहतर तरीके से संबभाला जा सकता था।

CM योगी ने अखिलेश यादव पर बोला हमला

बता दें कि सीएम योगी ने विधानसभा में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर आज हमला बोला। योगी ने कहा कि आप ने पलायन का रास्ता चुना तो जनता ने पलायन करा दिया। हमने चैलेंज स्वीकार किया तो श्रमिक हमारे साथ अडिग खड़ा रहा। आज यूपी में प्रवासी हो या निवासी हर श्रमिक को 2 लाख रुपए की समाजिक सुरक्षा की गारंटी दी है। 5 लाख रुपए की स्वास्थ्य बीमा भी मुफ्त में दिया गया है। बटाईदार हमारे जितने भी लोग किसानी के साथ जुड़े हैं उन्हें 5 लाख रुपए की दुर्घटना बीमा दी गई है।

साथ ही सीएम योगी ने कहा कि हर एक श्रमिक को कोविड महामारी के दौरान भरण पोषण दिया गया। संकट का साथी कौन यह कोरोना महामारी ने बता दिया है। राशन कार्ड की सुविधा हर श्रमिक को दी है। नेशनल पोर्टेबिलिटी के माध्यम से यदि यूपी का कोई हमारा भाई किसी और राज्य में काम कर रहा है, कार्ड उसने यहां बनाया है तो पीएम ने उसे सुविधा दी है कि वह कहीं भी राशन ले सकता है। यह सुविधा यूपी में उपलब्ध हैं। यदि दूसरे राज्य के श्रमिक यूपी में हैं तो उन्हें इसका लाभ मिल रहा है।

Next Story

विविध