Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

वीडियो में सरेआम लड़की की आवाज बंद करने के लिए माइक छीनते नजर आये BJP विधायक महेश जीना

Janjwar Desk
24 Aug 2021 11:30 AM GMT
x
सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान बीच में उठकर विधायक महेश जीना द्वारा युवती के हाथ से उसका माइक छीनने की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जनता में विधायक की जमकर किरकिरी हो रही है...

अल्मोड़ा, उत्तराखंड। अपने दिवंगत विधायक भाई स्वर्गीय सुरेन्द्र सिंह जीना की कोरोना महामारी में हुई मौत के बाद उपजी सहानुभूति लहर में महज पांच महीने पहले अल्मोड़ा जनपद की सल्ट विधानसभा से विधायक बने महेश जीना का एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लोग भाजपा के 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' नारे की सार्थकता पर सवाल उठा रहे हैं।

वीडियो में विधायक जीना सरकार की एक योजना का लाभ न मिलने की शिकायत करने वाली लड़की के हाथ से सरेआम जबरन माइक छीनते नज़र आ रहे हैं। इस कोशिश में नाकामयाब होने पर विधायक जीना लड़की पर इस लहजे में आंदोलनकारी होने का इल्जाम रहे हैं, जैसे आंदोलन करना कोई जुर्म हो। विधायक की इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही उनकी किरकिरी होनी शुरू हो गई है।

जानकारी के अनुसार अल्मोड़ा जिले के स्यालदे क्षेत्र में पिछले दिनों 19 अगस्त को शहीद दिवस पर एक सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक महेश जीना भी शामिल थे। कार्यक्रम के दौरान एक लड़की ने विधायक से सवाल करने के दौरान सरकारी योजनाओं पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए।

लड़की कह रही थी कि 2017 में इंटर पास होने के इतने साल बाद भी उसे और उसकी साथियों को सरकार की गौरा कन्या धन योजना का लाभ नहीं मिल पाया। लड़की ने माइक से ही अपील की कि उन्हें इसका लाभ जल्द दिया जाए।

लड़की के इतना बोलने के दौरान ही भाजपा विधायक महेश जीना चिढ़ गए। इसी चिढ़ के चलते वह खुद एक झटके से उठकर सवाल उठा रही लड़की के सामने जा खड़े हुए। इसके बाद वह खुद ही इस सार्वजनिक समारोह के दौरान लड़की के हाथ से बच्चों की तरह माइक छीनने का प्रयास करने लगे, लेकिन लड़की ने भी माइक नहीं छोड़ा जिसके बाद विधायक अपना सा मुंह लेकर वापस आकर अपने स्थान पर बैठ गए।

बाद में विधायक बजाए इस सवाल का जवाब देने कि लड़की को सरकारी योजना का लाभ क्यों नहीं मिल रहा है, अपनी बात पूरी कर रही इस युवती पर कुछ इस अंदाज में आंदोलनकारी होने का इल्जाम लगाने लगे, मानो आंदोलन करना भाजपा सरकार में कोई ऐसा जुर्म हो, जिसकी जितनी जल्दी आवाज़ बन्द की जाए, उतना अच्छा। हालांकि आंदोलनकारी होने के आरोप का लड़की वीडियो में अपनी क्षमता भर प्रतिकार करते नज़र आ रही है।

सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान बीच में उठकर विधायक महेश जीना द्वारा युवती के हाथ से उसका माइक छीनने की इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जनता में विधायक की जमकर किरकिरी हो रही है। लोग कह रहे हैं कि लोगों की आवाज़ को दबाना भाजपा का मूल चरित्र है। सत्ता की मद में विधायक उसी जनता की आवाज़ को दबाने का प्रयास कर रहे हैं, जिसकी चौखट पर कुछ ही दिन पहले वोटों की गुहार लगाते घूम रहे थे।

बहरहाल, तमाम तरह की टिप्पणियों के साथ सल्ट विधायक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है, जिसमें उनकी बेहद किरकिरी हो रही है।

Next Story

विविध