Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Varansi News : मस्जिद के बाद प्रशासन ने अब कांग्रेस कार्यालय भी किया गुलाबी, पार्टी ने जताई आपत्ति

Janjwar Desk
10 Dec 2021 8:54 AM GMT
Varansi News : मस्जिद के बाद प्रशासन ने अब कांग्रेस कार्यालय भी किया गुलाबी, पार्टी ने जताई आपत्ति
x

(वाराणसी में कांग्रेस कार्यालय)

Varansi News : वाराणसी विकास प्राधिकरण ने शहर में एकरूपता दिखाने के इरादे से कांग्रेस कार्यालय को भी रंगवा दिया। कांग्रेस ने बिना इजाजत लिए ऐसा करने पर कड़ी आपत्ति जताई....

Varansi News : उत्तर प्रदेश के काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor) के रास्ते पर पड़ने वाली मस्जिद को रंगवानों का विवाद अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि एक नया मामला सामने आ गया है। दरअसल वाराणसी विकास प्राधिकरण ने शहर में एकरूपता दिखाने के इरादे से कांग्रेस कार्यालय (Congress Office) को भी रंगवा दिया।

कांग्रेस ने बिना इजाजत लिए ऐसा करने पर कड़ी आपत्ति जताई और प्रशासन को छत्तीस घंटे का अल्टीमेटम दिया है। इससे पहले सोमवार 6 दिसंबर की रात बुलानाला पर स्थित मस्जिद को भी रंग दिया था। इसके बाद जब विवाद बढ़ा तो मस्जिद को फिर से सफेद रंग से रंगवा दिया गया।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने प्राधिकरण को चिट्ठी लिखकर बिना इजाजत ऐसा किए जाने पर ऐतराज जताया। अशोक कुमार दफ्तर को दोबारा पहले जैसे रंग में रंगवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि वाराणसी के मैदागिन चौराहे के बगल में कांग्रेस दफ्तर को गुलाबी रंग में रंगने से पहले प्रशासन ने पार्टी नेताओं से कोई इजाजत नहीं ली।

उन्होने कहा कि बिा सहमति के स्थानीय पार्टी कार्यालय को रंगवा दिया गया जो सरासर गैरकानूनी कदम है। पार्टी इस पर चुप नहीं बैठेगी। वाराणसी विकास प्राधिकरण को छत्तीस घंटे में पार्टी कार्यालय को पूर्ववत करने का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यह जरूरी भी है और न्याय संगत भी।

चिट्ठी में उन्होंने चेतावनी दी कि प्रशासन ने तत्काल ऐसा नहीं किया तो पार्टी कानूनी कार्यवाही करेगी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 और 13 दिसंबर के आगमन को देखते हुए वाराणसी विकास प्राधिकरण शहर में एकरूपता दिखाने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते के भवनों को गुलाबी रंग से रंगवा रहा है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध