Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

West Bengal News : बीरभूम पहुंचीं ममता बनर्जी ने कहा - दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा

Janjwar Desk
24 March 2022 8:41 AM GMT
बीरभूम पहुंचीं ममता बनर्जी ने कहा — दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा
x

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

West Bengal News : वीरभूम ​हिंसा के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्श नहीं जाएगा। ममता बनर्जी ने पीड़ित परिवार के लोगों को इंसाफ का भरोसा दिया।

West Bengal News : पश्चिम बंगाल के बीरभूम में 21 मार्च को नरसंहार की घटना के बाद सीएम ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) और स्थिति का जायजा लेने बीरभूम ( Birbhum ) पहुंच गई हैं। उन्होंने हालात का जायजा लेने के बाद कहा कि हिंसा के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्श नहीं जाएगा। साथ ही नरसंहार के पीड़ितों को सहायता राशि देने की भी घोषणा की है।

पीड़ितों ने की इंसाफ की मांग

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM mamata banerjee ) बीरभूम पहुंचने के बाद सबसे पहले रामपुर हाट पहुंचीं। यहां वह बीरभूम नरसंहार के पीड़ितों से मिलीं। इस दौरान ममता बनर्जी को देखकर पीड़ित परिवार खुद को नहीं रोक पाए। कोई ममता बनर्जी के पांव से लिपटकर रोया तो कोई उसका सहारा लेकर अपने दुख बयां कर रहा था। हर कोई ममता को अपना दुख बताना चाहता था। रो-रोकर लोग इंसाफ मांग रहे थे। अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा मांग रहे थे।

आश्रितों को नौकरी, 5 लाख मुआवजा

सीएम ममता बनर्जी ने गांव रामपुर हाट में मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को देने का ऐलान किया। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन लोगों के घर जलाए गए हैं उन्हें 2 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा भी की। ममता ने कहा कि पीड़ित परिवारों के 10 आश्रितों को राज्य सरकार नौकरी देगी।

SIT करेगी नरसंहार की जांच

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बीरभूम नरसंहार के जांच एसआईटी ( SIT ) से कराने की घोषणा पहले ही कर चुकी हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) ज्ञानवंत सिंह की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल ( एसआईटी) का गठन किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से घटना पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, चाहे वे किसी भी राजनीतिक दल के क्यों न हों।

Next Story

विविध