Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

भूपेश बघेल ने रमन सिंह को क्यों कहा ईडी का प्रवक्ता और भ्रष्टाचार का पितामह

Janjwar Desk
14 Oct 2022 10:43 AM GMT
UP Election 2022 : भूपेश बघेल आगरा में बोले- भाजपा का काम है राम नाम जपना, पराया माल अपना
x
(भूपेश बघेल आगरा में बोले- भाजपा का काम है राम नाम जपना, पराया माल अपना)
Chhattisgarh News : केवल कांग्रेस को मनगढंत तथ्यों के आधार पर बदनाम करने की कोशिश न करें। आप बताएं कि 2003, 2008 में कितनी संपत्ति थी, 2018 से आपकी संपत्ति कितनी है।

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ( Bhupesh Baghel ) ने भ्रष्टाचार ( Corruption ) के मुद्दे पर प्रदेश के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ( Raman singh ) खूब बरसे। उन्होंने रमन सिंह को भ्रष्टाचार का अंतराष्ट्रीय पितामह और प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) का प्रवक्ता करार देते हुए पूछा - क्या आप बताएंगे कि आपकी अकूत संपत्ति इतनी कैसे हो गई। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ​आप ईडी के ED के प्रवक्ता बने घूम रहे हैं। जरा हमें बताइए कि किस जन-धन योजना से इतने गुना आपकी संपत्ति बढ़ गई। जवाब देने की हिम्मत है क्या। बघेल ने कहा कि हम लोग डरेंगे नहीं बल्कि लड़ेंगे। जनता के हमारे साथ है। जनता का विश्वास हमारे साथ है।

दुष्प्रचार से कुछ नहीं मिलेगा, जनता हमारे साथ

ताज्जुब तो तब होता है जब आप सेंट्रल एजेंसियों का दुरुपयोग करने के बावजूद ईडी ( Ed ) का प्रवक्ता ( Raman singh ) बनकर घूम रहे हैं। आप क्यों नहीं बताते कि किसके घर में क्या मिला है। अगर, ये सब नहीं बता सकते तो फिर कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार करने की नाकाम कोशिश क्यों कर रहे हैं? उन्होंने रमन सिंह के खिलाफ हमलावर अंदाज में बोलते हुए कहा कि आप केवल कांग्रेस सरकार को मनगढंत तथ्यों के आधार पर बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको बताना चाहिए कि 2003, 2008 में कितनी संपत्ति थी। 2018 में आपकी संपत्ति कितनी है। निर्वाचन आयोग में आपने दस्तावेज दिए हैं। संपत्ति में इतना इंतर क्यों है? इसकी जांच क्यों नहीं होनी चाहिए।

शिकायत की है, पीएमओ क्यों नहीं करता जांच

प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत किए हैं, क्यों जांच नहीं हो रही है। यह ऑन पेपर है। पनामा में नाम आया, लड़के का नाम आया। क्यों जांच नहीं होनी चाहिए। जिस कंपनी में काम कर रहे थे उस कंपनी में खूब पैसा आ रहा था। जैसे ही लोकसभा चुनाव हुआ, चुनाव जीते, डायरेक्टरशिप छोड़े और पैसा आना बंद हो गया। असल में मनी लांड्रिंग तो वहां हुआ। विदेशों से पैसा आया। एजेंसी तो निष्पक्ष है न तो फिर क्यों जांच नहीं हो रही है।

6000 करोड़ की जांच क्यों नहीं करती ईडी

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ( Bhupesh Baghel ) ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करो, हमें कोई दिक्कत नहीं है। हम किसी को बचा नहीं रहे हैं, लेकिन अफसरों को यह संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि तुम काम मत करो। सरकार की छवि अच्छी हो रही है। सरकार का काम आखिर किसके माध्यम से होगा। मैदान और मंत्रालय में पदस्थ अधिकारियों को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। चिटफंड कंपनियों की क्यों जांच नहीं कर रहे हैं। जनता का पैसा लूटवाकर भिजवा दिए। कहां गया साढ़े 6 हजार करोड़। उस पर कार्रवाई क्यों नहीं करते।

Next Story

विविध