Begin typing your search above and press return to search.
समाज

छत्तीसगढ़ में भैंस चोरी का आरोप लगाकर 45 साल के शख्स को पीटकर उतारा मौत के घाट, 5 अन्य घायल

Janjwar Desk
29 May 2021 2:28 PM GMT
छत्तीसगढ़ में भैंस चोरी का आरोप लगाकर 45 साल के शख्स को पीटकर उतारा मौत के घाट, 5 अन्य घायल
x

छत्तीसगढ़ में एक 45 साल के युवक की भैंस चोरी के आरोप में पीटकर हत्या कर दी गई.पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है.

घटना में शामिल लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है, इस मामले में अभी तक जनपद सदस्य सुखराम भैना, सालहेघोरी गांव के सरपंच पुरुषोत्तम बैगा, पूर्व सरपंच कृष्ण कुमार बैगा, सौरभ कुमार बैगा, धर्म सिंह बैगा और रामकरण यादव को गिरफ्तार किया गया है...

जनज्वार, रायपुर। छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में मवेशी चोरी की आशंका को लेकर एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। घटना में 5 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिनमें जिला पंचायत सदस्य व सरपंच भी शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पांडेय ने शनिवार 29 मई को बिलासपुर में बताया कि गौरेला थाना क्षेत्र के साल्हेघोरी गांव में ग्रामीणों ने एक भैंस चोरी के आरोप में 45 वर्षीय सूरत बंजारा को पीट पीटकर मार डाला। पांडेय ने बताया कि 26 मई की रात गौरेला थाना क्षेत्र से चार भैंस लेकर मध्यप्रदेश जा रहे दो युवकों को साल्हेघोरी गांव के जंगल में स्थानीय ग्रामीणों ने पकड़ लिया।

ग्रामीणों ने युवकों पर मवेशी चोरी का आरोप लगाया और उनकी पिटाई शुरू कर दी। देर रात युवकों की पिटाई करने के बाद उन्हें गांव के सामुदायिक भवन में बंद कर दिया गया। अगली सुबह यानी 27 मई को घटना की जानकारी मिलने के बाद युवकों के चार अन्य परिजन वहां पहुंचे, तब ग्रामीणों ने उनके परिजनों की भी पिटाई शुरू कर दी।

एएसपी ने बताया कि इस दौरान सूरत बंजारा की मौके पर मौत हो गई। मृतक सहित सभी पीड़ित मध्यप्रदेश के अमरकंटक थाना क्षेत्र के मेढ़हाखार गांव के निवासी हैं। जब घटना की जानकारी पुलिस को मिली तब पुलिस दल ने अन्य लोगों को ग्रामीणों से मुक्त कराया। घायल पांच लोगों को गौरेला के सेनेटोरियम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में एक की हालत गंभीर है।

अधिकारी का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पीड़ितों का बयान दर्ज कर घटना में शामिल लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है। इस मामले में अभी तक जनपद सदस्य सुखराम भैना, सालहेघोरी गांव के सरपंच पुरुषोत्तम बैगा, पूर्व सरपंच कृष्ण कुमार बैगा, सौरभ कुमार बैगा, धर्म सिंह बैगा और रामकरण यादव को गिरफ्तार किया गया है।घटना में शामिल अन्य आरोपियों की भी पहचान की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Next Story

विविध