समाज

मध्य प्रदेश में पेड़ से लटका कर महिला की बेरहमी से पिटाई का शर्मनाक वीडियो वायरल, आखिर कैसे समाज में जी रहे हम?

Janjwar Desk
3 July 2021 9:12 AM GMT
मध्य प्रदेश में पेड़ से लटका कर महिला की बेरहमी से पिटाई का शर्मनाक वीडियो वायरल, आखिर कैसे समाज में जी रहे हम?
x

घर से भाग जाने के शक पर महिला की बेरहमी से पिटाई, वायरल वीडियो के स्क्रीन शॉर्ट

घर से भाग जाने के शक पर एक महिला को उसके ही भाईयों और पिता ने मार-मार कर अघमरा कर डाला, पेड़ से लटका कर पीटने का वीडियो वायरल

जनज्वार अलीपुर। सोशल मीडिया पर एक महिला को पेड़ से बांधकर उसकी चारों तरफ से बेरहमी से पिटाई करने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में सुनाई दे रहा है कि महिला चीख रही है, मिन्नतें कर रही है, लेकिन मारनेवालों के हाथ नहीं रूक रहे। ये वीडियो मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले का है। और महिला को मारने वाले कोई बाहरी नहीं ब्लकि उनके पिता और भाई हैं। वीडियो में दूसरे लोगों की भी आवाजें साफ सुनायी दे रही है। यानी अमानवीयता का ये खेल कई लोगों के सामने हुआ। और हमेशा की तरह भीड़ तमाशबीन रही, किसी ने महिला की मदद नहीं की। हां, पिटाई का वीडियो बनाकर उसे वायरल किया गया।

क्या है पूरा मामला

पूरा मामला एमपी के अलीराजपुर जिले के बोरी थाना इलाके के फुटतालाब गांव का है। जहां घर से भाग जाने के कथित शक पर महिला को उसके ही चचेरे भाई और पिता ने इतनी बेरहमी से मारा कि देखने वालों की रूह तक कांप जाये।


जिला मुख्यालय से 50 किमी की दूरी पर बसे फुटतालाब गांव में रहने वाली 19 साल की नानसी की शादी पास के गावं भूरछेवड़ी में की गई थी। कुछ दिन पहले नानसी का पति मजदूरी करने के लिए गुजरात चला गया। और नानसी को ससुराल में ही छोड़ गया। इस बात से नाराज महिला ससुराल में बगैर किसी को बताए आंबी गांव में अपने मामा के यहां चली गई। लेकिन जब इस बात की जानकारी नानसी के मायके वालों को हुई। तो उन्हें लगा कि युवती घर से भाग गई है। बाद में परिजन नानसी को 28 जून को वापस फुटतालाब ले आए। बस इसी बात से नाराज पिता औऱ तीन चचेरे भाईयों ने शाम करीब 5 बजे उसकी इतनी बेरहमी से पिटाई की।

जमीन पर पटक, पेड़ से लटकाकर मारा गया

बगैर बताये घर से जाने के नाम पर नानसी के साथ जानवरों से भी बेहज व्यवहार किया गया। उसके भाईयों और पिता ने पहले जमीन पर पटक-पटक कर उसे मारा। इतने से मन नहीं भरा तो कमर पर रस्सी बांध कर पेड़ से लटकाकर उसे लाठी-डंडे से पिटते रहे। इस दौरान महिला दर्द से चिल्लाती रही, लेकिन अपनों के नाम पर दरिंदों जैसा व्यवहार करने वाले ये लोग नहीं रुके। महिला की रस्सी खींच कर उसे घुमाते हुए तब तक पिटते रहे, जब तक वो बेसुध नहीं हो गयी।

महिला की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आय़ी और चारों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पीड़ित महिला ने खुद पुलिस थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर उसके चचेरे भाईयों कारम, दिनेश, उदय और पिता केल सिंह निनामा को गिरफ्तार कर लिया है। मामले पर एसपी पी विजय भगवानी का कहना है कि चारों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। फिलहाल आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

कैसे समाज में जी रहे हैं हम

मध्य प्रदेश का ये वायरल वीडियो कानून की नजर में तो घोर अपराध है ही लेकिन सामाजिक दृष्टिकोण से भी ये वीडियो कई सवाल खड़े करता है। हालांकि जनज्वार वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। लेकिन एक महिला को बगैर बताये कहीं चले जाने के छोटी सी बात पर मार-मार कर अघमरा कर देना, आज के समाज के मानवीय मूलों पर सवाल खड़े करता है। पिटाई का ये क्रूर मंजर देख रही भीड़ भी तमाशबीन बनी रही, किसी ने भी महिला की मदद नहीं की। ये वीडियो बताता है कि हम कैसे क्रूर और स्वार्थी समाज में जी रहे है।

Next Story

विविध

Share it