Begin typing your search above and press return to search.
समाज

श्रद्धा वॉकर के बाद अब ज्ञारखंड में आदिवासी युवती रबिका पहाड़न की कटर से काटकर नृशंस हत्या, हत्यारोपी पति हिरासत में

Janjwar Desk
18 Dec 2022 8:15 AM GMT
श्रद्धा वॉकर के बाद अब ज्ञारखंड में आदिवासी युवती रबिका पहाड़न की कटर से काटकर नृशंस हत्या, हत्यारोपी पति हिरासत में
x

श्रद्धा वॉकर के बाद अब ज्ञारखंड में आदिवासी युवती रबिका पहाड़न की कटर से काटकर हत्या, हत्यारोपी पति हिरासत में

Rabika Pahadan murder case : रबि​का पहाड़न हत्याकांड का यह मामला तब सामने आया जब कल 17 दिसंबर को पंचायत के मुखिया एरिका स्वर्ण मरांडी के पुत्र मनोज दास को निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र के पास कुछ मानव अंग नजर आये, जिन्हें कुत्ते नोचकर खा रहे थे...

Rabika Pahadan murder case : राजधानी दिल्ली के श्रद्धा वॉकर हत्याकांड का मामला अभी सुलझा भी नहीं था कि देश में इस तरह की कई घटनायें सामने आने लगी हैं। कल मीडिया में अपनी ताई की हत्या कटर से करने वाले बीटेक पास युवा की खबर वायरल थी तो अब झारखंड के साहेबगंज में अब एक आदिवासी युवती रबिका पहाड़न की लाश के 12 टुकड़े पुलिस ने अब तक बरामद किये हैं, जबकि अभी शरीर के कई हिस्से लापता हैं। महिला का सिर और शरीर के कुछ अंग अब तक बरामद नहीं किए गए हैं। पुलिस ने हत्या के संदिग्ध आरोपी रबिका के पति को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ शुरू कर दी है। कल 17 दिसंबर की देर रात यह मामला सामने आया था।

बोरियो पुलिस का कहना है कि पहली नजर में ऐसा लग रहा है कि रबिका की लाश को जैसे कटर मशीन से बेरहमी से काटा गया है। बताते चलें, देर रात पुलिस ने रबिका पहाड़िन नाम की एक शादीशुदा महिला की लाश बारह टुकड़ों में बरामद की है। पुलिस ने फिलहाल संदिग्ध आरोपी रबिका के पति दिलदार अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गयी है।

अब तक सामने आयी जानकारी के मुताबिक बोरियो थाना इलाके के गोंडा पहाड़ की रहने वाली 22 वर्षीय रबिका ने 25 साल के दिलदार अंसारी से 10 दिन पहले ही अपनी मर्जी से शादी की थी। र​बिका की यह दूसरी शादी थी।

यह मामला तब सामने आया जब कल 17 दिसंबर को पंचायत के मुखिया एरिका स्वर्ण मरांडी के पुत्र मनोज दास को निर्माणाधीन आंगनबाड़ी केंद्र के पास कुछ मानव अंग नजर आये, जिन्हें कुत्ते नोचकर खा रहे थे। उसने इसके बारे में पुलिस को बताया तो मौके पर पहुंची पुलिस को मानव शरीर के पैर का अंग मिला। पैर की बरामदगी के बाद पुलिस करीब तीन सौ मीटर दूर बंद पड़े मकान में पहुंची, जहां पुलिस को बोरे में मांस के टुकड़े और हड्डियां बरामद हुयीं। शरीर के कुछ अंगों के आधार पर लाश की पहचान रबिका पहाड़न के बतौर की गयी है। इसके बाद 17 दिसंबर की देर रात पुलिस खोजी कुत्तों को लेकर पहुंची, मगर अभी तक रबिका का सिर और शरीर के कुछ अंग अब तक बरामद नहीं किए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक रबिका हत्याकांड में नया खुलासा यह हुआ है कि मृतका की बहन का कहना है उन्हें शुक्रवार 16 दिसंबर को ही रबिका के लापता होने की सूचना दी गयी थी। उन्हें यह जानकारी रबिका पहाड़न के पति दिलदार अंसारी ने फोन करके दी थी। रबिका के गायब होने और मानव अंगों के मिलने के तार जब पुलिस ने जोड़े तो उसकी हत्या और कटर से काटे जाने की बात सामने आयी।

आज 18 दिसंबर की सुबह से ही फॉरेनसिक टीम के साथ पुलिस के अलाधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गये हैं। पुलिस अब रबिका के शरीर के विभिन्न गायब अंगों की तलाश कर रही है और उस मकान की गहन तलाशी ली जा रही है जहां रबिका की हत्‍या की गई थी। पु‍लिस आशंका व्यक्त कर रही है कि रबिका की लाश के मिसिंग हिस्से भी हो न हो इसी मकान में छुपाकर रखे गये होंगे।

जहां एक तरफ रबिका की लाश के मिसिंग पार्टस नहीं मिल पाये हैं, वहीं भाजपा ने इस घटना को लव जेहाद करार देकर सियासी रंग देना शुरू कर दिया है, क्योंकि हत्या का संदिग्ध आरोपी दिलदार मुस्लिम समुदाय से संबंध रखता है, जबकि बड़ा सच यह है कि इस इलाके में बड़ी संख्‍या में आदिवासी महिलाओं ने मुस्लिम समुदाय के पुरुषों से शादी की है और इस समुदाय में यह मान्य भी है।

Next Story

विविध