Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Amethi News : स्मृति इरानी के दीपावली होर्डिंग पर पोस्टर लगाकर जनता ने पूछा सवाल, चीनी 13 रूपये किलो कब मिलेगी?

Janjwar Desk
6 Nov 2021 3:11 AM GMT
amethi news
x

(स्मृति इरानी के होर्डिंग पर जनता ने चिपकाए महंगाई वाले पोस्टर)

आसमान छूती कीमतों से जनता त्रस्त है। हाल ही में सरकार ने डीजल व पेट्रोल के दाम कम किए हैं, लेकिन लोग उसे महज चुनावी नफा-नुकसान के तौर पर आंक रहे हैं...

Amethi News : केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी (Smriti Irani) के संसदीय क्षेत्र अमेठी (Amethi) में जनता ने उनकी दीपावली शुभकामनाओं वाली होर्डिंग पर पोस्टर चिपका दिए हैं। यह पोस्टर महंगाई से जुड़े हुए हैं। अमेठी की जनता ने इन पोस्टरों के माध्यम से इरानी से पूछा है कि चीनी 13 रूपये किलो कब मिलेगी।

दरअसल स्मृति ईरानी ने 2019 लोकसभा चुनाव में कहा था कि, 'मोदी का संदेश है कि कमल का बटन दबाओ और 13 रुपए किलो में शक्कर पाओ। स्मृति ने आगे कहा था, 'मोदी ने जो कहा, वो किया है।' लोग इस जुमले में आ गए और स्मृति ईरानी अमेठी से जीत गईं। इसके बाद अब लोग 13 रुपए किलो की चीनी खोज रहे हैं।

गौरतलब है कि आसमान छूती कीमतों से जनता त्रस्त है। हाल ही में सरकार ने डीजल व पेट्रोल के दाम कम किए हैं, लेकिन लोग उसे महज चुनावी नफा-नुकसान के तौर पर आंक रहे हैं। पेट्रोल-डीजल का रेड 5-10 रूपये घटाने के बाद केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना के तहत दिया जाने वाला राशन भी बंद करने का फैसला किया है।

बात अगर स्मृति इरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी की करें तो वहां समाजवादी पार्टी के एक विधायक धरने पर इसलिए बैठे हैं क्योंकि अमेठी की सड़कें टूटी हुई हैं। आम जनता अलग परेशान है। लोग अब भाजपाइयों से सवाल कर रहे हैं। कि आखिर कब वो दिन आएगा जब भाजपा के तमाम नेता अपने चुनावी वादे पूरे करेंगे।

इसी वादे में एक जो इरानी ने अमेठी की जनता से किया था। जिसके लिए जनता अब उनकी होर्डिंग पर पोस्टर लगाकर सवाल कर रही है। इरानी ने कमल का बटन दबाने पर चीनी का दाम 13 रूपये किलो मिलने की बात कही थी। बावजूद इसके चीनी 35-38 रूपये किलो मिल रही है। अब जनता उनके किए वादे को इस तरह याद दिला रही है।

Next Story

विविध