Begin typing your search above and press return to search.
समाज

...प्रियंका की लाश के अवशेष छिपाने के लिए तो नहीं चला था पुल्कित के रिजॉर्ट पर बुलडोजर: अंकिता हत्याकांड का सनसनीखेज सवाल

Janjwar Desk
25 Sep 2022 3:37 AM GMT
...प्रियंका की लाश के अवशेष छिपाने के लिए तो नहीं चला था पुल्कित के रिजॉर्ट पर बुलडोजर: अंकिता हत्याकांड का सनसनीखेज सवाल
x

अंकिता भंडारी की प्रोविशनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट, जिसमें मृत्यु से पहले कुंद हथियार से मारपीट की पुष्टि और डूबने से हुई मौत बताया गया है

Ankita Bhandari Murder case : पूर्व मंत्री विनोद आर्य के बिगड़ैल बेटे पुल्कित ने जिस तरह अंकिता की हत्या के बाद उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई, उसी तरह उस प्रियंका नाम की लड़की पर रिजॉर्ट से चोरी करने भागने का इल्जाम लगाया था, जिस लड़की पर पुल्कित ने यह चोरी का इल्जाम लगाया था, उसका आज तक कुछ पता नहीं चला है....

सलीम मलिक की रिपोर्ट

Ankita Bhandari Murder case : भाजपा नेता विनोद आर्य के बिगड़ैल और अंकिता को मौत के घाट उतारने वाले हत्यारे बेटे के रिजॉर्ट पर आधी रात को चलाए गए बुलडोजर का सच आखिर क्या है ?

यह लाख टके का सवाल उत्तराखंड में शनिवार को हर जुबान पर रहा। भले ही मुख्यमंत्री ने अपराधियों को कड़ा संदेश दिए जाने की नियत से इस काम को अंजाम दिलवाया हो, लेकिन तमाम ऐसे लोग भी हैं जो इस कवायद पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं।

जैसा कि मालूम ही है कि भाजपा नेता विनोद आर्य (अब पार्टी से फिलहाल निष्कासित) के बिगड़ैल बेटे ने पुल्कित आर्य ने अपने अपराधिक दोस्तों के साथ मिलकर अपने रिजॉर्ट में कार्यरत अंकिता भंडारी की केवल इसलिए निर्मम हत्या कर दी थी कि वह रिसोर्ट में आने वाले तमाम लंपट रईसजादो की जिस्मानी भूख मिटाने को तैयार नहीं हुई थी। हत्या के बाद लोमड़ी जैसी चालाकी दिखाते हुए इस धूर्त ने अंकिता की गुमशुदगी भी खुद ही लिखवाई थी। पुल्कित की गिरफ्तारी से एक रात पहले इसका बाप रात के धुंधलके में छिपते-छिपाते अपने बेटे की पैरवी के लिए लक्ष्मण झूला पुलिस स्टेशन भी आया था, लेकिन इतनी सारी चालबाजी के बाद भी पुल्कित अपने गिरोह सहित पुलिस के हत्थे चढ़ गया था।

इन लोगों की गिरफ्तारी और इनके द्वारा अंकिता की की गई हत्या की खबर मिलने पर पूरे उत्तराखंड में गम और गुस्से की लहर दौड़ गई थी। लोग इनके खिलाफ बेहद कड़ी सजा की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए थे। जनदबाव के बाद आधी रात को एक बुलडोजर पुल्कित के रिजॉर्ट पर पहुंचा, जहां उसने प्रतिकात्मक तोड़फोड़ की। शनिवार की सुबह कुछ लोगों ने इस रिजॉर्ट के पिछले हिस्से में आगजनी भी की थी। आगजनी करने वालों के बारे में बताया जा रहा है कि यह लोग आरोपियों के पक्ष के ही लोग थे।

अंकिता भंडारी की प्रोविशनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट, जिसमें मृत्यु से पहले कुंद हथियार से मारपीट की पुष्टि और डूबने से हुई मौत बताया गया है

ऐसे में जबकि हत्याकांड की बेहद मजबूत कड़ी यह रिजॉर्ट ही है तो रिजॉर्ट में बुलडोजर और आगजनी को कुछ लोग आरोपियों के पक्ष में रिजॉर्ट से जुड़े साक्ष्य नष्ट करने के रूप में भी देख रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस विध्वंस की आड़ में रिजॉर्ट में मौजूद वह साक्ष्य नष्ट हो सकते हैं, जिनकी बिना पर आरोपियों को कड़ी सजा हो सकती है।

अंकिता हत्याकांड के साथ ही इस कुख्यात रिजॉर्ट से जुड़ा एक और खौफनाक तथ्य सामने आ रहा है। करीब 7 साल पुरानी इस घटना में इसी रिसोर्ट से एक और लड़की बेहद रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हुई थी। प्रियंका नाम की यह युवती इसी रिजॉर्ट में काम करती थी। अचानक ही यह युवती गायब हो गई। उस समय भी धूर्त पुल्कित ने जिस तरह अंकिता की हत्या के बाद उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई, उसी तरह उस प्रियंका नाम की लड़की पर रिजॉर्ट से चोरी करने भागने का इल्जाम लगाया था।

जिस लड़की पर पुल्कित ने यह चोरी का इल्जाम लगाया था, उसका आज तक कुछ पता नहीं चला है। उस समय इस मामले ने कोई तूल नहीं पकड़ा तो बात सात साल तक दबी रही, लेकिन अब जब अंकिता द्वारा देह व्यापार के लिए मना करने पर इन लोगों द्वारा उसकी निर्मम हत्या की पोल खुल गई है तो गायब हुई प्रियंका को लेकर भी खतरनाक अंदेशे व्यक्त किए जा रहे हैं। इन शंकाओं में एक शंका यह भी है कि उस प्रियंका नाम की लड़की को भी इन्होंने देह व्यापार के धंधे में झोंकने की कोशिश की होगी। इस कोशिश में असफल रहने पर इन लोगों ने उसकी भी हत्या कर, उसकी लाश को रिजॉर्ट परिसर में ही स्थित फैक्ट्री में नष्ट कर दिया होगा।

अपने इस कारनामे को छिपाने के लिए ही उन्होंने उस मासूम प्रियंका पर रिजॉर्ट से सामान चोरी करके भागने का इल्जाम लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई होगी। स्थानीय लोगों द्वारा प्रकट की जा रही इस संभावना को इसलिए भी बल मिल रहा है कि इसी पुल्कित ने धूर्तता का परिचय देते हुए अंकिता की हत्या के बाद लोगों को गुमराह करने की नियत से उसकी भी गुमशुदगी दर्ज कराई ही थी। दूसरी बात, जिस प्रियंका पर इन्होंने चोरी का इल्जाम लगाया था, वह आज तक लापता है।

इन्हीं आशंकाओं के चलते लोग रिजॉर्ट पर चलते बुलडोजर और उसमें हो रही आगजनी की घटनाओं को इनके पुराने पापों के साक्ष्य नष्ट करने की कोशिश के तौर पर देख रहे हैं। लोगों की मांग है कि अंकिता की हत्या के मामले में जेल गए पुल्कित और उसकी गैंग की रिमांड लेकर रिजॉर्ट से लापता हुई प्रियंका के मामले में सख्ती से पूछताछ की जाए तो और ऐसे कई चौंकाने वाले राज खुल सकते हैं जो सत्ता के गलियारे में भी हलचल पैदा कर सकते हैं।

Next Story

विविध