Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Baghpat News : थाने में वारंट भूलकर बंदी को अदालत लेकर पहुंचे पुलिसवालों ने जब जेब में डाला हाथ तो उड़े तोते.. जज ने दी जमानत

Janjwar Desk
27 March 2022 9:04 AM GMT
थाने में वारंट भूलकर बंदी को अदालत लेकर पहुंचे पुलिसवालों ने जब जेब मे डाला हाथ तो उड़े तोते.. जज ने दी जमानत
x

थाने में वारंट भूलकर बंदी को अदालत लेकर पहुंचे पुलिसवालों ने जब जेब मे डाला हाथ तो उड़े तोते.. जज ने दी जमानत

Baghpat News : अदालत में खड़े युवक के परिजनों को जब यह बात पता चली तो हंगामा हो गया, तमाम देर तक पुलिसवालों से परिजनों की तीखी नोकझोंक चलती रही, इसके बाद तत्काल कोतवाली बड़ौत के एक सिपाही से अदालत में वारंट मंगवाया जा सका.....

Baghpat News : यूपी पुलिस (UP Police) की लापरवाही का ताजा मामला बागपत से सामने आया है। यहां बड़ौत कोतवाली में पकड़कर लाये गए एक युवक को 24 घण्टे से अधिक समय तक हवालात में रखा गया। वो भी महज इसलिए कि एक दरोगा थाने लेट पहुंचे थे। बात तब उजागर हुई जब युवक को अदालत में पहुंचे। पुलिसवालों को यह अहसास हुआ कि वह वारंट तो थाने में ही भूल आये हैं।

अदालत में खड़े युवक के परिजनों को जब यह बात पता चली तो हंगामा हो गया। तमाम देर तक पुलिसवालों से परिजनों की तीखी नोकझोंक चलती रही। इसके बाद तत्काल कोतवाली बड़ौत के एक सिपाही से अदालत में वारंट मंगवाया जा सका। तब जाकर युवक को जमानत मिली और परिजन शांत हुए।

दरअसल, शिकोहपुर गांव (Shikohpur Village) के शेर सिंह का एक युवक से लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। शेर सिंह ने उस युवक को जो चेक दिये, वे बाउंस हो गए। इस पर युवक ने कोर्ट में केस कर दिया। हाजिर न होने पर कोर्ट से शेर सिंह का वारंट जारी हो गया।

अदालत में मौजूद शेर सिंह की मां पुष्पा, बहन सीमा व भाई सुनील ने बताया कि बृहस्पतिवार की रात को बड़ौत कोतवाली पुलिस उनके घर पहुंची और शेरसिंह को अपने साथ ले आई। आरोप है कि उसे शुक्रवार शाम तक कोर्ट में पेश नहीं किया गया। उन्होंने इस बारे में थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों से पूछा तो बताया गया कि जिन दरोगा के पास वारंट है, वह थाने में देरी से आए है। इसलिए ही शेर सिंह को कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका।

परिजनों ने इस बात का विरोध जताया कि दरोगा के देरी से आने के कारण शेर सिंह को 24 घंटे ज्यादा हवालात में बंद रखा जाएगा। मगर, पुलिस कर्मियों ने उनकी बात नहीं सुनी। शेर सिंह को शनिवार दोपहर पुलिस कर्मी कोर्ट लेकर पहुंचे, लेकिन वहां पहुंचकर पता चला कि वारंट तो थाने में भूल आए। पुलिस कर्मियों ने परिजनों को कोतवाली से वारंट लाने को कहा। इस पर परिजन भड़क गए।

परिजनों की पुलिसकर्मियों से कोर्ट में नोकझोंक होने लगी। इसके बाद कोतवाली से सिपाही को वारंट लेकर बुलाया गया। तब जाकर शेर सिंह की जमानत की प्रक्रिया पूरी हुई। परिजनों ने बताया कि पुलिस की लापरवाही से शेर सिंह को 24 घंटे ज्यादा हवालात में रहना पड़ा। उन्होंने आला पुलिस अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है।

एसपी नीरज कुमार जादौन ने इस मामले में कहा कि, यह बड़ी लापरवाही है। प्रकरण की जांच कराई जाएगी। जिसकी किसी की भी गलती सामने आएगी उसके खिलाफ प्रक्रिया के अनुसार दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story