समाज

Bihar news Patna news पति ने खेत बेच पत्नी के खाते में जमा किए थे 39 लाख, रुपये लेकर प्रेमी के साथ हो गई थी फरार, दोनों गिरफ्तार

Janjwar Desk
16 Sep 2021 12:43 PM GMT
Bihar news Patna news  पति ने खेत बेच पत्नी के खाते में जमा किए थे 39 लाख, रुपये लेकर प्रेमी के साथ हो गई थी फरार, दोनों गिरफ्तार
x

(पति के 39 लाख रुपये लेकर प्रेमी के साथ फरार हुई पत्नी गिरफ्तार) प्रतीकात्मक तस्वीर

गिरफ्तार महिला अब पति पर ही कई तरह के आरोप लगा रही है, वहीं पति कह रहा है कि बस उसके पैसे वापस दिला दिया जाय, महिला चाहे तो अपने प्रेमी के साथ ही रह सकती है..

Bihar news Patna news today पति ने खेत बेचकर 39 लाख रुपये पत्नी के खाते (Account) में जमा किए थे और पत्नी सारे पैसे लेकर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई थी। जिसके बाद पति ने पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। यह खबर मीडिया (Media) की सुर्खियां भी बनी थी। अब इस मामले का पटाक्षेप हो गया है और महिला और उसके प्रेमी को पुलिस ने गिरफ्तार (arrested) कर लिया है। हालांकि महिला अब पति पर ही कई तरह के आरोप लगा रही है, वहीं पति कह रहा है कि बस उसके पैसे वापस दिला दिया जाय, महिला चाहे तो अपने प्रेमी (lover) के साथ ही रह सकती है।

मामला बिहार (Bihar) की राजधानी पटना से सटे बिहटा (Bihta) का है। यहां से पति के 39 लाख रुपये लेकर प्रेमी के साथ फरार महिला को पटना पुलिस (Bihta Police) ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने विवाहिता और उसके प्रेमी को रोहतास (Rohtas) जिला के डेहरी ऑन सोन से (Woman And lover arrested) गिरफ्तार किया है।

वहीं गिरफ्तार पत्नी और उसके प्रेमी ने पूछताछ के दौरान काफी कुछ खुलासा किया है। बता दें कि लगभग तीन हफ्ते पहले पत्नी रातों-रात खेत बेचे जाने से प्राप्त 39 लाख रुपए (39 lakh rupees) लेकर फरार हो गई थी। पति द्वारा खेत बेचे जाने के बाद पत्नी ने रकम अपने खाते में ही जमा करवा लिया था।

पत्नी की इस बेवफाई के बाद पति सदमे में आ गया था।जिसके बाद पति ने अपनी पत्नी के खिलाफ बिहटा थाने में केस (FIR) दर्ज करा दिया था।

वहीं, पुलिस सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार प्रेमी ने बताया है कि ब्रजकिशोर सिंह की पत्नी से दोस्ती काफी साल पहले फेसबुक (facebook) के जरिए हुई थी। फेसबुक के जरिए ही बातचीत होती थी।

उधर, गिरफ्तार पत्नी ने अपने पति पर ही कई आरोप लगा दिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, पत्नी ने कई आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया है कि वह पति (husband) के घरेलू हिंसा के कारण परेशान थी। पति उसे मारता-पीटता रहता था। जिससे तंग होकर अपने एक बच्ची के साथ रुपये लेकर भाग गई थी।

बता दें कि लगभग एक माह पूर्व बिहटा थाना क्षेत्र के कौरिया गांव निवासी ब्रज किशोर सिंह ने थाना में अपनी पत्नी पर यह आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था कि खेत बेच कर हासिल किए उसके 39 लाख रुपये और उनकी बच्ची को लेकर पत्नी अपने प्रेमी के साथ फरार (forex away) हो गई है।

ब्रजकिशोर सिंह ने यह भी आरोप लगाया था कि उनकी पत्नी हमेशा बोलती थी कि गांव (village) की जमीन बेचकर शहर में जमीन लेंगे। जिसके लिए मैंने गांव की जमीन बेचकर अपनी पत्नी के ही खाते में पैसे जमा किये थे।

वहीं, अब गिरफ्तार पत्नी एवं उसके प्रेमी से पुलिस पूछताछ कर रही है। साथ ही यह भी जांच की जा रही है कि उन 39 लाख रुपयों में से आखिरकार एक माह में कहां-कहां पैसा (money) निकाला गया है और किस-किस को दिया गया है।

अब देखने वाली बात यह होगी कि पति बृजकिशोर सिंह अपने पत्नी को वापस रखता है या नहीं। हांलाकि, पति ब्रजकिशोर सिंह ने साफ तौर पर बताया है कि वह अपने रुपए को वापस चाहता है। पत्नी अपने बच्चे के साथ प्रेमी के साथ रह सकती है।

उधर, इस मामले का उद्भेदन करते हुए दानापुर (Danapur) के एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि बिहटा थाना में लगभग एक माह पूर्व पति के द्वारा अपने पत्नी पर आरोप लगाते हुए 39 लाख रुपये लेकर भागने का मामला दर्ज हुआ था। जिसमें पुलिस ने पत्नी एवं उसके प्रेमी को डेहरी ऑन सोन (Dehri on Sone) से गिरफ्तार किया है। जांच के क्रम में पता चला है कि पत्नी का अपने प्रेमी के साथ काफी सालों से संबंध था और फेसबुक के जरिए बातचीत होती थी।

एएसपी (ASP) ने यह भी बताया कि पत्नी अपने पति से तलाक लेने वाली थी। लेकिन तलाक अभी तक हुआ नहीं था। पैसा आने के बाद पत्नी अपने एक बच्ची के साथ भाग गई थी। फिलहाल दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही अकाउंट जिसमें पैसा रखा हुआ है उसे भी सीज (seize) करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। अब आगे कोर्ट के आदेश पर संबंधित कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it