समाज

Breaking News : मेघालय पुलिस फायरिंग में फॉरेस्ट अफसर समेत 6 लोगों की मौत, इंटरनेट सेवा बंद

Janjwar Desk
22 Nov 2022 10:19 AM GMT
ब्रेकिंग न्यूज : मेघालय पुलिस फायरिंग में फॉरेस्ट अफसर समेत 6 लोगों की मौत, इंटरनेट सेवा बंद
x

ब्रेकिंग न्यूज : मेघालय पुलिस फायरिंग में फॉरेस्ट अफसर समेत 6 लोगों की मौत, इंटरनेट सेवा बंद

Meghalaya News : मेघालय पुलिस फायरिंग में फॉरेस्ट अफसर समेत 6 लोगों की मौत के बाद सात जिलों में तनाव। इंटरनेट सेवा पर रोक।

Meghalaya News : असम-मेघालय सीमा पर मंगलवार सुबह पुलिस फायरिंग में 6 लोगों की मौत की सूचना है। पुलिस ने लकड़ी तस्करी में लगे ट्रक को रोका था। इसके बाद वहां हिंसा भड़क गई। हिंसा के बाद मेघालय के 7 जिलों में 48 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है। मरने वालों में एक फॉरेस्ट ऑफिसर भी है।

बता दें कि असम-मेघालय सीमा पर पुलिस द्वारा मंगलवार तड़के अवैध लकड़ी ले जा रहे एक ट्रक को रोकने के बाद हुई हिंसा में एक वन रक्षक सहित चार लोगों की मौत हो गई। पश्चिम कार्बी आंगलोंग के पुलिस अधीक्षक इमदाद अली ने बताया कि ट्रक को मेघालय सीमा पर असम वन विभाग की टीम ने तड़के करीब तीन बजे रोका। जैसे ही ट्रक ने भागने की कोशिश की, वन रक्षकों ने उस पर फायरिंग कर दी और उसका टायर पंचर कर दिया। उन्होंने कहा कि चालक, अप्रेंटिस और एक अन्य व्यक्ति को पकड़ लिया गया, जबकि अन्य भागने में सफल रहे।

मेघालय के अधिकारियों के मुताबिक वन रक्षकों ने घटना के बारे में जिरिकेंडिंग पुलिस थाने को सूचित किया और अतिरिक्त बल की मांग की। अधिकारी ने कहा कि जैसे ही पुलिस पहुंची, मेघालय के लोग 'दाव' (कटार) और अन्य हथियारों से लैस बड़ी संख्या में सुबह करीब पांच बजे घटनास्थल पर जमा हो गए। उन्होंने कहा कि जैसे ही भीड़ ने गिरफ्तार लोगों की तत्काल रिहाई की मांग करते हुए वन रक्षकों और पुलिस का घेराव किया, अधिकारियों ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए उन पर गोलीबारी की। इस घटना में 6 लोगों की मौत हो गई।

हिंसक घटना में एक वन रक्षक सहित खासी समुदाय के छह लोगों की मौत हो गई। स्थिति अब नियंत्रण में है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि बिद्यासिंग लेखटे के रूप में पहचाने जाने वाले वन रक्षक की मौत कैसे हुई। अली ने कहा कि जिले के शीर्ष अधिकारी दूरदराज के इलाकों में जा रहे हैं।

Next Story

विविध