Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Prayagraj News: कोर्ट मैरिज के लिए अदालत में इंतजार करता रहा दूल्हा, डेढ़ लाख रूपये लेकर चंपत हुई दुल्हन

Janjwar Desk
22 Oct 2022 6:17 AM GMT
Prayagraj News: कोर्ट मैरिज के लिए अदालत में इंतजार करता रहा दूल्हा, डेढ़ लाख रूपये लेकर चंपत हुई दुल्हन
x

Prayagraj News: कोर्ट मैरिज के लिए अदालत में इंतजार करता रहा दूल्हा, डेढ़ लाख रूपये लेकर चंपत हुई दुल्हन

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक दुल्हन कोर्ट मैरिज के दौरान डेढ़ लाख रुपये लेकर फरार हो गई। जिसके बाद पीड़ित दूल्हे में कर्नलगंज थाने में मामला दर्ज कराया। युवती ने शादी से पहले दूल्हा पक्ष से शादी शुभ कराने के नाम पर रुपये मांगे थे...

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक दुल्हन कोर्ट मैरिज (Court Marriage) के दौरान डेढ़ लाख रुपये लेकर फरार हो गई। जिसके बाद पीड़ित दूल्हे में कर्नलगंज थाने में मामला दर्ज कराया। युवती ने शादी से पहले दूल्हा पक्ष से शादी शुभ कराने के नाम पर रुपये मांगे थे। युवक ने रूपये दुल्हन को दे दिये, लेकिन ऐन मौके से दुल्हन मौका पाकर चंपत हो गई।

पुलिस के मुताबिक राजस्थान के रहने वाले युवक की एक युवती से ऑनलाइन दोस्ती (Online Friendship) हुई थी। जिसके बाद दोनों एक-दूसरे से प्यार कर बैठे। यहां तक कि फोन पर ही दोनों की शादी तय हो गयी। शुक्रवार को युवती ने कोर्ट मैरिज करने के लिए युवक को राजस्थान से प्रयागराज स्थित कचहरी बुलाया।

कोर्ट में युवक अपने पिता और रिश्तेदारों के साथ पहुँचा था। वहीं दूसरी तरफ दुल्हन भी अपने शादी के लिए माता-पिता के साथ कचहरी पहुंची। इस दौरान युवती के घरवालों ने शादी को शुभ करने का झांसा देकर युवक व उसके परिजनों से रुपये मांगे।

इस पर दूल्हे के परिजनों ने 1 लाख 45 हजार रुपये दिए। जब काफी देर इंतजार करने के बाद भी युवती कोर्ट नहीं पहुँची तो युवक को कुछ शक हुआ। उसने अपनी होने वाली दुल्हन का नंबर लगाया तो मोबाइल बंद आने लगा। कचहरी के बाहर खड़े होकर इंतजार किया गया लेकिन तमाम वक्त बीत जाने के बाद भी जब दुल्हन नहीं आई तो उनका शक यकीन में बदल गया।

युवती ने शादी से पहले मेकअप कराने के नाम पर 1 लाख 45 हजार रुपये लेकर अपने माता-पिता के साथ फरार हो गई। वहीं जब शाम तक दुल्हन नहीं आयी तो दूल्हे को अपने साथ ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद पूरा परिवार अपने साथ हुए फ्रॉड की तहरीर लेकर कर्नलगंज पुलिस के पास पहुँची। परिवार ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई।

Next Story

विविध