Begin typing your search above and press return to search.
समाज

UP के बदायूं में दलित किसान ने पानी देने से किया इंकार तो उतार दिया मौत के घाट

Janjwar Desk
23 Sep 2020 6:27 AM GMT
UP के बदायूं में दलित किसान ने पानी देने से किया इंकार तो उतार दिया मौत के घाट
x
कुछ स्थानीय लोगों ने दलित किसान को बचाने की कोशिश की तो किशोर ने दुबारा जाटव पर कुदाल से हमला कर दिया, लोग वहां से भाग गए, हमले में 56 वर्षीय किसान की मौत हो गई...

बदायूं। उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक दलित किसान की इसलिए हत्या कर दी गई क्योंकि उसने दूसरे किसान के साथ सिंचाई के लिए पानी साझा करने से इनकार कर दिया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना बदायूं के दीन नगर शेखपुर गांव की है।

जानकारी के मुताबिक दलित किसान नत्थू लाल जाटव सोमवार को देर रात अपने खेत में पानी दे रहा था। तभी दूसरे किसान रूप किशोर ने उससे पानी को अपने खेत में मोड़ने के लिए कहा, लेकिन जाटव ने यह कहते हुए इनकार कर दिया कि उनके खेत में पानी की ज्यादा जरूरत है। इसके बाद गुस्साए किसान ने जाटव की जमकर पिटाई की।

कुछ स्थानीय लोगों ने हस्तक्षेप करने की कोशिश की, लेकिन जैसे ही रूप किशोर ने जाटव पर कुदाल से हमला किया, लोग वहां से भाग गए। हमले में 56 वर्षीय किसान की मौत हो गई।

जाटव के बेटे ओमपाल ने संवाददाताओं को बताया, "मेरे पिता ने रात को मुझे घर जाने और उनके लिए खाना रखने को कहा। जब सुबह होने तक भी वे घर नहीं आए तो मैं खेत जाने के लिए निकला। रास्ते में मुझे स्थानीय लोगों में से एक ने बताया कि रूप किशोर ने मेरे पिता की हत्या कर दी। मैं मौके पर पहुंचा तो वहां मैंने पिता की लाश पड़ी देखी।"

ओमपाल ने कहा कि रूप किशोर अकेले हत्या नहीं कर सकता, उसके साथ कुछ अन्य लोग भी थे।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि ओमपाल की शिकायत के आधार पर रूप किशोर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा, "रूप किशोर पर हत्या और अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत बिल्सी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। वह फरार था, लेकिन हमने उसे ढूंढकर गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच जारी है।"

मंगलवार 22 सितंबर को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया है।

बता दें कि दीन नगर शेखपुर गांव मुख्यत: दलितों का गांव है, यहां की करीब 70 प्रतिशत आबादी अनुसूचित जाति की है।

Next Story

विविध