समाज

चित्रकूट में गैंगरेप पीड़ित दलित बच्ची ने किया सुसाइड, पूर्व BJP सांसद बोले UP दलितों का यातनागृह

Janjwar Desk
13 Oct 2020 2:36 PM GMT
चित्रकूट में गैंगरेप पीड़ित दलित बच्ची ने किया सुसाइड, पूर्व BJP सांसद बोले UP दलितों का यातनागृह
x
दलित बच्ची को खेत में बंधक बनाकर सामूहिक बलात्कार किया गया, जिसके बाद आज पीड़िता ने परेशान होकर आत्महत्या कर ली....

जनज्वार। पहले हाथरस, फिर बलरामपुर, राजस्थान, बिहार और भी न जाने कितनी घटनायें सामने आ रही हैं, जिनमें छोटी बच्चियों से लेकर बूढ़ी महिलाओं तक से दरिंदगी की गयी और अपराधी बेखौफ ऐसी घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहे हैं। रेप की बढ़ती घटनाओं को देखकर लग रहा है देश खासकर उत्तर प्रदेश महिला हिंसा खासकर रेप प्रदेश में तब्दील होते जा रहा है।

अब यूपी के ही चित्रकूट में एक ऐसा मामला सामने आया है। यहां एक दलित बच्ची को खेत में बंधक बनाकर सामूहिक बलात्कार किया गया, जिसके बाद आज 13 अक्टूबर को पीड़िता ने परेशान होकर आत्महत्या कर ली।

इस घटना का विरोध करते हुए पूर्व भाजपा नेता उ​दित राज ने ट्वीट किया है, 'अब चित्रकूट में दलित बेटी के साथ गैंगरेप। परेशान बच्ची ने सुसाइड किया। यूपी दलितों का यातनागृह है। अजय बिष्ट दलितों के धैर्य की परीक्षा लेना बंद कर दें। अब और बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। #योगी_अजय_बिष्ट_गद्दी_छोड़ो'

घटनाक्रम के मुताबिक चित्रकूट के मानिकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की बच्ची ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। बेटी का फांसी पर लटकी लाश देखकर परिजनों में हंगामा मच गया। गौरतलब है कि फांसी पर लटककर जान देने वाली बच्चीके पिता ने 8 अक्टूबर को पुत्री के साथ गांव के दो युवकों द्वारा खेत में बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था।

मरने वाली बच्ची के पिता ने कहा, गैंगरेप की घटना से आहत होकर मेरी बेटी ने घर में खुदकुशी कर ली है। घटना के समय वह घर में एकदम अकेली थी, जबकि अन्य परिजन खेत में काम करने गये हुए थे। नाबालिग बच्ची कक्षा आठ की छात्रा थी।

इस घटना के बारे में सीओ सिटी रजनीश यादव का कहना है, मृतका के पिता की तहरीर मिली है, तहरीर के अनुसार आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। किशोरी के साथ दुष्कर्म होने की सही जानकारी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद होगी। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों के खिलाफ संबंधित धारा भी लगाई जाएगी।'

Next Story

विविध

Share it