Begin typing your search above and press return to search.
समाज

भाजपा सांसद महंत बालकनाथ ने अपने बाहुबलियों के साथ मिलकर कब्जा ली 900 बीघा जमीन, दलितों का आरोप

Janjwar Desk
30 March 2021 9:05 AM GMT
भाजपा सांसद महंत बालकनाथ ने अपने बाहुबलियों के साथ मिलकर कब्जा ली 900 बीघा जमीन, दलितों का आरोप
x
दलित नेता उदित राज ने कहा कि बाबा मस्तनाथ के पास बहुत बड़ा मठ था जिसका एक टुकड़ा बाबा ने अपने दलित शिष्य को दिया था जो तकरीबन 900 बीघा की जमीन है जिसकी किमत सैंकड़ों करोड़ों की है लेकिन अब वहां बाबा बालकनाथ जो कि भाजपा सांसद हैं वो उस जमीन पर जबरन कब्जा कर रहे हैं.....

जनज्वार ब्यूरो। हरियाणा के रोहतक में दलित समाज के मठ-औघड़ पीर बाबा की 900 बीघा जमीन पर जबरन कब्जे की बात सामने आ रही हैं। दलितों का आरोप है कि राजस्थान के अलवर से भाजपा के सांसद बालकनाथ ने अपने बाहुबलियों के साथ मिलकर पीर बाबा की 900 बीघा जमीन पर कब्जा किया है। जिसके बाद दलितों में काफी नराजगी देखी जा रही है और इसी के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। दलितों का आरोप है कि बालकनाथ के बाहुबलियों ने रोहतक में दलित महंत की समाधि तोड़ी जिसके बाद से इलाके में तनाव बढ़ रहा है। इस पूरे मामले पर अपना रोष दिखाते हुए दलित नेता उदित राज भी रोहतक पहुंचे।

रोहतक में पंचायत का आयोजन किया गया है जहां पर महंत तोतानाथ समेत कई मंहत शामिल हुए और भाजपा के खिलाफ अपना गुस्सा दिखाते हुए नजर आ रहे है। मंहतों का आरोप है कि संघियों ने जबरन ज़मीन कब्जाने की कोशिश की है और इसी के खिलाफ़ अम्बेडकर चौक रोहतक पर पंचायत की जा रही हैं।

इस दौरान परिसंघ के महासचिव ओम सुधा ने कहा कि आरएसएस और भाजपा सांसद बाबा बालकनाथ को दलितों के साथ किए गए अन्याय का जवाब पूरे देश को देना होगा। आरएसएस चीफ मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए सुधा ने कहा कि एक तरफ मोहन भागवत दलितों के पैर धोने का नाटक करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि दलितों को कोई छू नहीं सकता है वहीं दूसरी ओर इनकी नाक के नीचे और खट्टर सरकार के सामने दलितों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं। सुधा कहते हैं कि इनको यह बर्दाश्त नहीं हो रहा है कि एक दौर में दलितों ने पीढ़ियों तक इनके पैर दबाए थे लेकिन आज यह दलित कैसे बराबरी की बात कर सकते हैं।

वहीं पंचायत की संयोजक कांता लडिया कहती हैं कि श्री सिद्ध औघड़ पीर बाबा सूरजनाथ मठ स्थल बोहर (रोहतक) में दलित समाज के डेरे पर 27 मार्च को भाजपा सांसद बालकनाथ द्वारा हथियार के बल पर गुंडों द्वारा जबरन कब्जा किया गया है और बाबा मस्तनाथ के मठ के अंदर दलित डेरा था जिसको भी बालकनाथ और उसके बाहुबलियों ने तोड़ दिया है। इसी के विरोध में आज अम्बेडकर चौक रोहतक में दलित पंचायत का आयोजन किया गया है जिसमें डॉ उदित राज भी दलितों के समर्थन में खड़े हैं।

दलित नेता उदित राज ने कहा कि बाबा मस्तनाथ के पास बहुत बड़ा मठ था जिसका एक टुकड़ा बाबा ने अपने दलित शिष्य को दिया था जो तकरीबन 900 बीघा की जमीन है जिसकी किमत सैंकड़ों करोड़ों की है लेकिन अब वहां बाबा बालकनाथ जो कि भाजपा सांसद हैं वो उस जमीन पर जबरन कब्जा कर रहे हैं जिसके विरोध में वहां 2-3 दिनों से आंदोलन चल रहा हैं।

उदित राज ने आरोप लगाया कि आरएसएस और भाजपा की सरकार दलितों की जमीन या मठ पर कब्जा कर रहे हैं। भाजपा नौकरी छीन रही है और अब शिक्षा के ऊपर भी पांबदी है। किसानों के साथ-साथ दलितों के साथ भी भाजपा सरकार अन्याय कर रही है। पूरी दूनिया यह अन्याय देख रही है। हमें यह जमीन भाजपा मुक्त करवानी है।

Next Story

विविध