Begin typing your search above and press return to search.
समाज

मुंबई में प्लास्टिक बैग से बरामद 53 साल की महिला की लाश के सड़े गले टुकड़े, महीनों कोठरी में बंद रखने के बाद बेटी ने की हत्या

Janjwar Desk
15 March 2023 12:57 PM GMT
मुंबई में प्लास्टिक बैग से बरामद 53 साल की महिला की लाश के सड़े गले टुकड़े, महीनों कोठरी में बंद रखने के बाद बेटी ने की हत्या
x
Crime news : महिला के शरीर के अंगों को अलग करने के लिए दरांती, कटर और छोटे चाकू का इस्तेमाल किया गया था, पुलिस ने छानबीन के दौरान दरांती, कटर और एक छोटा चाकू भी बरामद किया है....

Mumbai Crime news : 4 माह पहले दिल्ली पुलिस द्वारा देश को दहलाकर रख देने वाले श्रद्धा हत्याकांड का खुलासा किया था। 26 साल की श्रद्धा को पिछले साल 18 मई को उसके लिव इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने 35 टुकड़ों में काटकर ठिकाने लगाया था। इस घटना के बाद भी इस तरह के कुछ मामले सामने आये थे, जिसमें कहीं महिला तो कही पुरुष की टुकड़ों में लाश बरामद की गयी।

अब ऐसा ही एक मामला मुंबई से सामने आया है। यहां के लालबाग इलाके के एक अपार्टमेंट में 53 वर्षीय महिला की सड़ी-गली लाश के टुकड़े प्लास्टिक बैग में बरामद किये गये हैं। शुरुआती छानबीन के बाद पुलिस को शक है कि महिला की 22 वर्षीय बेटी ने ही अपनी मां की हत्या करके उसके टुकड़े टुकड़े किये। इस मामले का तो खुलासा भी नहीं हो पाता, अगर महिला के भाई और भतीजे ने कुछ दिन पहले महिला के गुमशुदा होने की रिपोर्ट कलाचौकी थाने में दर्ज न करवायी होती।

कालाचौकी पुलिस ने रिपुल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के साक्ष्य को गायब करना, या स्क्रीन अपराधी को गलत जानकारी देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

मृतका की सड़ी-गली लाश की पहचान वीना (53) के रूप में हुई है, जिसे पुलिस ने इब्राहिम कसम चॉल स्थित उसके आवास में एक अलमारी में बरामद किया था। पुलिस ने वीना के परिजनों द्वारा 14 मार्च की शाम को दायर गुमशुदगी की शिकायत की जांच के दौरान शव बरामद किया। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया था कि वह करीब दो महीने से लापता थी।

महिला के गायब होने की शिकायत मिलने के बाद महाराष्ट्र पुलिस तलाश के लिए महिला के घर पहुंची तो उसके शरीर के कई हिस्से सड़ी गली हालत में प्लास्टिक बैग में बरामद किये गये। पुलिस के मुताबिक महिला के हाथ-पैर और शरीर के कुछ हिस्सों को काट दिया गया था। मौत के कारणों का पता लगाने के लिए लाश के टुकड़ों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस को शक है कि महिला की 22 वर्षीय बेटी रिंपल प्रकाश जैन ने अपनी मां की हत्या की है, इसलिए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामले की जांच कर रही पुलिस का दावा है कि महिला की हत्या दिसंबर माह में ही कर दी गई थी। हत्या करने के बाद उसके दोनों हाथ-पैर काट दिए गए थे। महिला के शरीर के अंगों को अलग करने के लिए दरांती, कटर और छोटे चाकू का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस ने छानबीन के दौरान दरांती, कटर और एक छोटा चाकू भी बरामद किया है।

इस मामले में डीसीपी प्रवीण मुंधे कहते हैं, मारी गई महिला की पहचान वीना प्रकाश जैन के रूप में हुई है। प्रारंभिक जांच के आधार पर पुलिस को शक है कि बेटी ने ही मां को महीनों कोठरी में बंद रखा और इसके बाद मां को मौत के घाट उतार दिया।

Next Story

विविध