Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Dehradun Crime News : मेडिकल छात्रा की हत्या का खुला राज, पुलिस हिरासत में आरोपी ने बतायी पूरी कहानी

Janjwar Desk
4 March 2022 10:56 AM GMT
Dehradun Crime News : मेडिकल छात्रा की हत्या का खुला राज, पुलिस हिरासत में आरोपी ने बतायी पूरी कहानी
x

मेडिकल छात्रा की हत्या का खुला राज, पुलिस हिरासत में आरोपी ने बतायी पूरी कहानी

Dehradun Crime News : आरोपी ने बताया कि वह भी सिद्धार्थ कॉलेज में डीफार्मा प्रथम वर्ष का छात्र है, वंशिका उसी के साथ पढ़ती थी.....

Dehradun Crime News : उत्तराखण्ड की राजधानी देहरादून में कल हुए सनसनीखेज हत्याकांड (Dehradun Medical Student Murder Case) का खुलासा हो गया है। छात्रा की हत्या के पीछे की वजह सोशल मीडिया (Social Media) पर अपलोड फोटो पर कमेंट्स के बाद हुआ विवाद रहा। रायपुर थानांतर्गत सिद्धार्थ लॉ कालेज के पास छात्रा को गोली मारकर उसकी हत्या कर फरार हुए आरोपी छात्र की गिरफ्तारी से यह खुलासा हुआ है।

छात्रा को गोली उस समय मारी गई थी जब वह सहस्त्रधारा रोड (Sahastradhara Road) स्थित सिद्धार्थ कालेज में डी-फार्मा प्रथम वर्ष की यह छात्रा वंशिका बंसल (Vanshika Bansal) पुत्री अशोक बंसल निवासी कृष्णाननगर ज्वालापुर हरिद्वार अपनी सहेली ममता के साथ कॉलेज हास्टल के बाहर एक दुकान में समान खरीद रही थी।

इसी बीच सहपाठी आदित्य तोमर निवासी सुन्दरवाला, रायपुर, देहरादून अपनी बाइक पर वहां पहुंचा। उसने छात्रा वंशिका को जबरन खींचकर बाइक पर बैठाने का प्रयास किया। वंशिका ने विरोध किया तो आदित्य ने तमंचे से उसके सीने में गोली मार दी थी। इसके बाद आदित्य बाइक व तमंचा छोड़कर फरार हो गया। वंशिका की मौके पर ही मौत हो गई थी।

पुलिस ने शुक्रवार को शिवगंगा एन्क्लेव के निकट स्थित आर्मी हास्टल के पास आरोपी छात्र आदित्य तोमर पुत्र स्व. अनिल तोमर निवासी ईश्वर विहार सुन्दरवाला, थाना रायपुर देहरादून, मूल निवासी ग्राम उनखेडकी, थाना उन जिला शामली उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान इस हत्याकांड के रहस्य से पर्दा उठाते हुए छात्र ने बताया कि वह भी सिद्धार्थ कॉलेज में डीफार्मा प्रथम वर्ष का छात्र है। वंशिका उसी के साथ पढ़ती थी। लगभग एक माह पूर्व वंशिका ने सोशल मीडिया पर अपनी एक फोटो अपलोड की थी। इस पर उसने कमेंट किया तो इसे लेकर वंशिका की उससे कहासुनी हो गयी।

इसके बाद वंशिका ने कालेज में उसके परिचित सीनियर छात्रों से इस संबंध में शिकायत की। साथ ही उसके परिजनों को फोन से इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद कालेज बन्द हो गया। तीन मार्च को कालेज के खुलने पर शाम के समय उसकी मुलाकात कालेज के गेट के सामने वंशिका से हुई। इस दौरान भी दोनों में झगड़ा हुआ।

आदित्य के अनुसार विवाद बढ़ने पर वंशिका ने मौके पर अपने परिचित सीनियर छात्रों को बुला लिया। इस पर सीनियर छात्रों ने उस पर वंशिका के पैर छूकर माफी मांगने पर दबाव बनाया। उस समय सबके सामने अपमानजनक ढंग से माफी मंगवाए जाने के बाद वह आवेश में आ गया। अपने कमरे से वह एक लोडेड तमंचे को लेकर वापस कालेज के पास आया। कालेज के पास ही स्थित दैनिक उपयोग की दुकान में उसे वंशिका मिली। जहां उसने तंमचा दिखाकर वंशिका को सीनियर छात्रों को बुलाने को कहा। विवाद बढ़ा तो उसने वंशिका को गोली मार दी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध