Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Fake Income Tax Officers : फर्जी आयकर विभाग की टीम ने लाखों की ज्वैलरी-नकदी पर किया हाथ साफ, भीड़ ने 5 को दबोचा

Janjwar Desk
11 Feb 2022 11:39 AM GMT
Fake Income Tax Officers : फर्जी आयकर विभाग की टीम ने लाखों की ज्वैलरी-नकदी पर किया हाथ साफ, भीड़ ने 5 को दबोचा
x
(भीड़ ने फर्जी आयकर विभाग के अधिकारियों को दबोचा)
Fake Income Tax Officers : गुरुवार देर रात्रि (शुक्रवार तड़के) करीब आधा दर्जन से अधिक लोग ऋषिकेश शहर के मानवेंद्रनगर इलाके के एक घर का दरवाजा खुलवाकर घर में घुस गए...

सलीम मलिक की रिपोर्ट

Fake Income Tax Officers : अक्षय कुमार की चर्चित फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर ऋषिकेश शहर (Rishikesh City Uttarakhand) में शुक्रवार की सुबह आयकर विभाग (Income Tax Department) की एक फर्जी टीम ने एक व्यापारी के यहां छापेमारी कर लाखों की ज्वैलरी-नगदी पर हाथ साफ कर दिया।

फर्जी अधिकारियों के हाव-भाव देखकर मौके पर मौजूद लोगों को शक हुआ तो लोगों ने पुलिस मौके पर बुला ली। साथ ही इस टीम के कुछ लोगों को भी भीड़ ने दबोच लिए। लेकिन कुछ लोग ज्वैलरी-नगदी लेकर फरार हो गए, जिनकी पुलिस (Uttarakhand Police) तलाश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार देर रात्रि (शुक्रवार तड़के) करीब आधा दर्जन से अधिक लोग ऋषिकेश शहर के मानवेंद्रनगर इलाके (Manvendra Area) के एक घर का दरवाजा खुलवाकर घर में घुस गए।

स्वयं को आयकर अधिकारी बताते हुए इन लोगों ने घर के लोगों को धमकाते हुए घर में छानबीन शुरू कर दी। इन लोगों ने कई घण्टों तक घर में छानबीन की। सुबह दिन का उजाला होने पर स्थानीय नागरिक मौके पर इकट्ठे होने लगे तो लोगों को इन फर्जी अधिकारियों (Fake Income Tax Officers) की बॉडी लैंग्वेज देखकर इनकी हरकते संदिग्ध लगी तो भीड़ ने घर की घेराबंदी कर दी।

इस बीच घबराए तीन व्यक्ति घर से नगदी, ज्वैलरी तथा अन्य दस्तावेज लेकर भाग निकले। जबकि बाकी को भीड़ ने मौके पर ही दबोच लिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने घेराबन्दी में फंसे लोगों को हिरासत में ले लिया।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि सैनी ने बताया कि हिरासत में दिए गए व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। इनके साथ कुछ और व्यक्ति भी थे, जो फरार हैं। उनकी भी तलाश की जा रही है। प्रारंभिक जानकारी में इनके दिल्ली से आने की पुष्टि हुई है।

Next Story

विविध