समाज

वाजपेयी के कैबिनेट मंत्री रहे पी रंगराजन कुमारमंगल की पत्नी की घर में घुसकर हत्या, नौकरानी को बनाया बंधक

Janjwar Desk
7 July 2021 4:11 AM GMT
वाजपेयी के कैबिनेट मंत्री रहे पी रंगराजन कुमारमंगल की पत्नी की घर में घुसकर हत्या, नौकरानी को बनाया बंधक
x

(पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी और सुप्रीम कोर्ट की वकील रहीं किट्टी कुमारमंगलम की घर में घुसकर कर दी गयी हत्या)

पूर्व कैबिनेट मंत्री पी रंगराजन कुमारमंगल के घर में धोबी के बाद 2 अन्य लोग दाखिल हुए और नौकरानी को बंधक बना तकिए से पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम का मुंह तब तक दबाए रखा, जब तक उनकी मौत नहीं हो गई...

जनज्वार ब्यूरो। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी रंगराजन कुमारमंगल के घर में घुसकर बदमाशों ने उनकी पत्नी की हत्या कर दी। शुरुआती छानबीन में पता चला है कि हत्या लूटपाट के इरादे से की गयी, जिसमें घर का धोबी शामिल था और उसने घरेलू नौकरानी को बंधक बनाकर अपने दोस्तों के साथ इस जघन्य कांड को अंजाम दिया।

वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे पी रंगराजन कुमारमंगलम की पत्नी की कल मंगलवार 6 जुलाई की रात बदमाशों ने घर में घुस कर हत्या कर दी। पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद बताया है कि बदमाश लूटपाट के इरादे से घर में घुस से थे और इसी दौरान उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी की हत्या की। इस मामले में एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस हिरासत में भी ले चुकी है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक भाजपानीत अटल बिहार वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे पी. रंगराजन कुमार मंगलम की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम की दिल्ली स्थित वसंत विहार में घर में घुसकर हत्या कर दी गयी। छानबीन के बाद पुलिस का कहना है कि 3 बदमाश पहले उनके घर में दाखिल हुए और उसके बाद तकिए से पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम का मुंह तब तक दबाए रखा, जब तक उनकी मौत नहीं हो गई।


दिल्ली पुलिस का कहना है कि छानबीन में पता चला है कि किट्टी कुमारमंगलम की हत्या की वारदात को अंजाम देने के दौरान बदमाशों ने घर की नौकरानी को बांधकर रख दिया। पुलिस का कहना है कि धोबी और उसके साथी इस वारदात को देने वालों में शामिल है। जानकारी के मुताबिक 6 जुलाई की रात को लगभग 9 बजे धोबी ने घर का दरवाजा खुलवाया और नौकरानी को जबरन बंधक बना दिया। धोबी के बाद उसके दो साथी भी घर में घुस गए।

जांच के दौरान पुलिस को सूटकेस खुले हुए बरामद हुये। आरोपियों के घर से लूटपाट कर भागने के बाद घरेलू नौकरानी ने किसी तरह खुद को छुड़ाया और रात 11 बजे पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया। पुलिस ने इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री के घर के धोबी को हिरासत में ले लिया है और उसके 2 साथियों की तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पी रंगराजन कुमारमंगल की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम सुप्रीम कोर्ट की नामी वकील रह चुकी थीं। उनके पति पीआर कुमारमंगलम पहली बार 1984 में लोकसभा के लिए जीतकर आये थे। कुमारमंगलम 1991 और 92 के बीच केंद्रीय राज्य मंत्री, संसदीय मामलों और कानून, न्याय और कंपनी मामलों के मंत्री, 1992 और 93 के बीच संसदीय मामलों के मंत्री और 1998 में देश के बिजली मंत्री रहे।

दिल्ली पुलिस के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक कल रात वसंत विहार स्थित पूर्व केंद्रीय मंत्री के आवास पर किट्टी कुमारमंगलम की हत्या कर दी गई। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Next Story

विविध

Share it