Top
समाज

किस्मत का खेल: रद्दी में तब्दील हो गए लाखों के नोट, कारोबारी ने घर बनाने के लिए रखे थे ट्रंक में

Janjwar Desk
18 Feb 2021 12:03 PM GMT
किस्मत का खेल: रद्दी में तब्दील हो गए लाखों के नोट, कारोबारी ने घर बनाने के लिए रखे थे ट्रंक में
x

Photo:social media

छोटा-मोटा कारोबार करने वाले उस शख्स ने बढ़िया घर बनवाने के लिए पैसे तो खूब जमा किए, लेकिन अब उसका जमा किया हुआ वही पैसा रद्दी में तब्दील हो चुका है..

जनज्वार। कभी-कभी नियति ऐसा खेल कर देती है कि इंसान सोचता कुछ है और हो कुछ और जाता है। वैसे यह भी कहा जाता है कि कई बार कड़ी मेहनत और ईमानदारी से काम करने के बाद भी अगर भाग्य साथ ना दे तो लोगों के सपने पूरे नहीं होते हैं।

ऐसा ही कुछ हुआ आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में जहां एक शख्स के साथ हुआ। छोटा-मोटा कारोबार करने वाले उस शख्स ने बढ़िया घर बनवाने के लिए पैसे तो खूब जमा किए, लेकिन अब उसका जमा किया हुआ वही पैसा रद्दी में तब्दील हो चुका है।

कृष्णा जिले के माइलवारम में बिजली जमालय नाम का कारोबारी सूअरों को खरीदने-बेचने का काम करता था। इससे उसे जो भी फायदा होता था, वह उसे किसी बैंक खाते में रखने की जगह अपने घर में एक ट्रंक में ही रख देता था। उसने इन पैसों से खुद के लिए एक बड़ा सा घर बनवाने का सपना देखा था।

हालांकि उसके सपने पर अब पानी फिर गया है। चूंकि जब उस कारोबारी ने एक दिन ट्रंक खोलकर देखा तो ट्रंक में रखे करीब 5 लाख रुपये दीमक खा चुके थे और दीमक लगने की वजह से रद्दी में बदल चुके थे।

यह देखकर बिजली जमालय बुरी तरह निराश हो गया क्योंकि मेहनत से जोड़ी गई एक-एक पाई को वो अपनी आंखों के सामने रद्दी होता हुआ देख रहा था। अब वो पैसे उसके किसी काम के नहीं थे क्योंकि वो कट-फट और सड़ चुके थे।

इसके बाद कारोबारी ने सोचा की अब ये नोट उसके काम तो नहीं आए क्यों ना बच्चों के बीच बांट दिया जाए ताकि वो कम से कम इससे खेल ही सकें। हालांकि यहां भी बदकिस्मती ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। बच्चों को असली नोट से खेलते हुए देखकर किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी।

पुलिस जब मामले की जांच के लिए पहुंची तो ट्रंक में भारी मात्रा में दीमक लगे हुए नोटों को देखकर दंग रह गई। अब पुलिस ने नोटों को जब्त कर कारोबारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Next Story

विविध

Share it