Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Ghaziabad Crime News : गाजियाबाद की झूठी 'निर्भया' गिरफ्तार, प्रॉपर्टी विवाद में खुद रची थी गैंगरेप की फर्जी कहानी

Janjwar Desk
23 Oct 2022 10:34 AM GMT
Ghaziabad Crime News : गाजियाबाद की झूठी
x

Ghaziabad Crime News : गाजियाबाद की झूठी 'निर्भया' गिरफ्तार, प्रॉपर्टी विवाद में खुद रची थी गैंगरेप की फर्जी कहानी

Ghaziabad Crime News : गाजियाबाद के नंदग्राम इलाके में गैंगरेप की फर्जी कहानी बताने की आरोपी महिला को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, उसके 3 साथी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं...

Ghaziabad Crime News : गाजियाबाद के नंदग्राम इलाके में गैंगरेप की फर्जी कहानी बताने की आरोपी महिला को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके 3 साथी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं। आरोपी महिला पुलिस की निगरानी में दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती थी, वहां से छुट्टी मिलने के बाद गाजियाबाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि यह जानकारी एसपी सिटी फर्स्ट निपुण अग्रवाल की तरफ से दी गई है।

खुद को बताया था दिल्ली की निर्भया

बता दें कि निर्भया कांड जैसी दरिंदगी की झूठी कहानी के मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। उन्होंने बताया कि कि हाथ-पैर बांधकर नर्स को बोरी में बंद करके आश्रम रोड पर मास्टरमाइंड आजाद ने रखा था। उसने ही नर्स को बताया था कि जब वह रास्ते से किसी को बुलाएगा तो उसको बोलना क्या है। पूरे डायलॉग का बाकायदा रिहर्सल कराया गया था। आजाद के कहने पर जैसे ही राह चलता कोई शख्स वहां आया, नर्स चिल्ला चिल्लाकर पुलिस को बुलाने की बात कहने लगी।

नर्स ने खुद ही मारी थी प्राइवेट पार्ट में चोट

पूछताछ में आजाद ने खुलासा किया है कि नर्स ने प्राइवेट पार्ट पर खुद को चोट मारी और लोहे का 6 इंच का तार भी महिला ने खुद ही रखा था। उसने ही लोहे की तार को लोहे का रोड बताकर सोशल मीडिया पर मैसेज फैलाए थे, जिससे लोग उसे निर्भया की घटना से जोड़ने लगें और उनका साथ दें। बता दें कि पुलिस ने बीते गुरुवार को दिल्ली के कबीरनगर के रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर आजाद, नोएडा के बादलपुर के गौरव शर्मा और गाजियाबाद के इस्लामपुर के अफजाल को गिरफ्तार किया था। अब आरोपी महिला को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दोस्तों संग मिलकर बनाई थी दुष्कर्म की फर्जी कहानी

वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी अफजाल ने सख्ती से पूछने पर पूरी साजिश का खुलासा कर दिया है। उसने बताया कि 13 साल से पति से अलग रह रही नर्स के साथ उसकी पिछले 12 साल से गहरी दोस्ती है। दोनों ने मिलकर कबीरनगर में 56 लाख का मकान हड़पने का षडयंत्र रचा था। इसके लिए फर्जी पेपर्स से लेकर फर्जी केस दर्ज कराने तक की कोशिश की लेकिन वह नाकाम हो गए, इसके बाद उन्होंने मिलकर गैंगरेप की झूठी कहानी बनाई।

5 लोगों पर लगाया था सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

बता दें कि गाजियाबाद में पांच लोगों पर सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाने वाली 36 साल की महिला को राष्ट्रीय राजधानी के गुरुतेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल से शनिवार को छुट्टी दे दी गई। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि महिला 18 अक्टूबर को सुबह सवा सात बजे अस्पताल आई और उसका चिकित्सा-कानूनी मामला (मेडिको-लीगल केस) (एमएलसी) बनाया गया और उसे गोपनीय रखा गया है।

प्रॉपर्टी विवाद में रची थी फर्जी कहानी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जीटीबी अस्पताल ने एक बयान में कहा है कि जब महिला अस्पताल पहुंची तो उसके महत्वपूर्ण मानदंड (यथा शरीर का तापमान, रक्तचाप, स्पंद दर और श्वसन दर) स्थिर है। बयान के अनुसार अस्पताल के प्रोटोकॉल के अनुसार उनकी जांच की गई और इलाज किया गया और सभी औपचारिकताएं पूरी की गईं। उसमें कहा गया है कि महिला को 22 अक्टूबर को छुट्टी दे दी गई है और छुट्टी के समय मरीज की हालत स्थिर थी। गाजियाबाद पुलिस ने खुलासा किया है कि महिला ने गैंगरेप की झूठी कहानी प्रॉपर्टी विवाद में रची थी। इस मामले में पुलिस ने आरोपी महिला के साथ तीन साथियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। अब महिला को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story

विविध