Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Gujrat News : गुजरात में दवा फैक्ट्री के टंकी की सफाई के दौरान जहरीले गैस की चपेट में आकर 5 सफाईकर्मियों की मौत

Janjwar Desk
7 Nov 2021 5:13 PM GMT
Gujrat News : गुजरात में दवा फैक्ट्री के टंकी की सफाई के दौरान जहरीले गैस की चपेट में आकर 5 सफाईकर्मियों की मौत
x

(दवा फैक्ट्री स्थित टंकी की सफाई के दौरान एक के बाद एक 5 मजदूरों की मौत हो गई)

Gujrat News : गुजरात में टंकी की सफाई करने के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आकर 5 मजदूरों की मौत हो गई। यह घटना एक दवा फैक्ट्री में हुई। घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया। वहीं, पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

Gujrat News : गुजरात (Gujrat news) में टंकी की सफाई करने के दौरान जहरीली गैस (Poisonous Gas) की चपेट में आकर 5 मजदूरों की मौत हो गई। यह घटना एक दवा फैक्ट्री (Medicine Factory Hadasa) में हुई। घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया। वहीं, पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

घटना राज्य के गांधीनगर जिले (Gandhinagar district) के सांतेज क्षेत्र में एक दवा फैक्ट्री की बताई जाती है। फैक्ट्री में पानी की टंकी की सफाई करने उतरे 5 मजदूरों की मौत हो गई है।

उपलब्ध जानकारी के मुताबिक रिसाइकल टैंक (Recycle Tank) में सफाई कर रहा एक मजदूर जब हानिकारक गैस की चपेट में आ गया तो उसे बचाने के लिए चार और मजदूर उतरे थे और उन सभी की मौत हो गई।

GIDC के प्लॉट नंबर 10, ब्लॉक नंबर 58, खटराज, कलोल में टुटसन फार्मा प्राइवेट लिमिटेड (Tutsan Pharma pvt Ltd) नाम की दवा कंपनी बनी हुई है। फैक्ट्री से निकलने वाले दूषित पानी को रिसाइकिल करने के लिए यहां ETP प्लांट लगाया गया है।

मजदूरों की चीख-पुकार सुनकर गार्ड ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी, लेकिन जब तक रेस्क्यू टीम पहुंचती, तब तक काफी देर हो चुकी थी।

जिला अग्निशमन विभाग के अधिकारी महेशभाई मोढ़ ने रविवार, 7 नवंबर को बताया कि खात्रज गांव के निकट तुत्संन फार्मा प्राइवेट लिमिटेड नाम की दवा फैक्ट्री में यह हादसा हुआ। इटीपी प्लांट (ETP Plant) में दूषित पानी की रिसाइकिल टैंक में सफाई कर रहे एक मजदूर को बचाने उतरे 4 और मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की सूचना पाकर वहां पहुंचे दमकल कर्मियों ने पांचों मजदूरों के शव टंकी से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिए।

उन्होंने बताया कि मृतको की पहचान विनय कुमार, सुसीभाई, रा. गुप्ता, देवेन्द्रकुमार, अनिशकुमार और राजनकुमार के रूप में की गई है। सभी मृतक कंपनी के कर्मचारी थे। पुलिस ने मामला दर्ज करके आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story