Top
समाज

UP में पति और ससुरालियों ने गर्भवती महिला को 5 दिन भूखा रखकर बुरी तरह पीटा, गर्भपात के बाद हुई मौत

Janjwar Desk
17 Sep 2020 12:49 PM GMT
UP में पति और ससुरालियों ने गर्भवती महिला को 5 दिन भूखा रखकर बुरी तरह पीटा, गर्भपात के बाद हुई मौत
x
मौत के घाट उतारी गयी 25 साल की गर्भवती मुर्शिदा का पति मुर्सलीन और उसके माता-पिता उस पर कार और 5 लाख रुपये मायके से नकद लाने के अलावा अन्य सामान लाने का दबाव बना रहे थे, उसे ससुरालियों ने इतनी बेरहमी से पीटा की गर्भपात के बात हो गयी मौत...

मुजफ्फरनगर। यूपी से रोज ऐसी खबरें आती हैं, जो अपराध की इंतहा हैं। महिलाओं का उत्पीड़न और हत्या तो यहां एक आम बात हो चुकी है। अब एक गर्भवती महिला को उसके पति और ससुराल वालों द्वारा पीटने से गर्भपात होने और फिर महिला की मौत होने का मामला सामने आया है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक महिला को 5 दिनों तक बिना भोजन के कमरे में बंद रखा गया था। गर्भवती महिला को पीट—पीटकर मौत के घाट उतारे जाने की यह घटना मंगलवार 15 सितंबर की रात मुजफ्फरनगर के तवाली गांव में हुई। महिला के परिवार ने शाहपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस का कहना है कि गर्भवती मुर्शिदा नाम की महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परीक्षण में मौत का जो कारण सामने आएगा, उसके आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा।

मृतका के परिवार के अनुसार, 25 साल की मुर्शिदा का पति मुर्सलीन और उसके माता-पिता उस पर कार और 5 लाख रुपये मायके से नकद लाने का दबाव डाल रहे थे। इसके अलावा वो लोग मुर्शिदा पर अपने घर से अन्य सामान लाने का दबाव बना रहे थे।

मृतक मुर्शिदा के पिता त्राबुद्दीन द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, महिला को उसकी शादी के बाद यानी 7 साल से ही परेशान किया जा रहा था।

शाहपुर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर धर्मेंद्र सिंह ने कहा, "पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि जांच शुरू कर दी है और मामले में बयान लिए जा रहे हैं।"

त्राबुद्दीन ने कहा, "मेरी बेटी ने मुझे फोन कर स्थिति के बारे में बताया। वह चार महीने की गर्भवती थी और ये लोग उसे बेरहमी से पीट रहे थे। मैं तुरंत उसकी ससुराल पहुंचा और उसे लेकर मेरठ के एक अस्पताल ले गया। मंगलवार 15 सितंबर की रात को उसकी मौत हो गई।"

Next Story

विविध

Share it