Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Hydrabad Crime News: 27 वर्षीय महिला करती थी बच्चे का यौन शोषण, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

Janjwar Desk
18 Sep 2021 4:41 AM GMT
Hydrabad Crime News: 27 वर्षीय महिला करती थी बच्चे का यौन शोषण, कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा
x

(27 वर्षीय महिला को बच्चे के यौन शोषण का दोषी पाते हुए कोर्ट ने 20 साल की सजा सुनाई है) प्रतीकात्मक तस्वीर

Hydrabad Crime News: हैदराबाद में 27 साल की एक युवती को एक बच्‍चे का यौन शोषण करने का दोषी करार दिया गया है, आरोप के मुताबिक, युवती ने इस बच्‍चे का यौन शोषण स्‍कूल में किया था..

Hydrabad Crime News: समाज में कुछ ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जिनपर समाज विज्ञानियों (social scientists) को गंभीरता से काम करने की जरूरत महसूस की जा रही है। बच्चों के साथ यौन अपराध (Sexual crime with children) की अधिकतर घटनाएं अबतक पुरुषों द्वारा ही अंजाम दिए जाने के मामले सामने आते थे लेकिन हैदराबाद (Hyderabad) से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। यहां एक महिला (lady) बच्चे के यौन शोषण की दोषी पाई गई है।

इस 27 वर्षीया महिला को बच्चे के यौन शोषण का दोषी पाया गया है। कोर्ट ने उसे सजा भी सुना दी है। मामला हैदराबाद का है। हैदराबाद (Hyderabad) में 27 साल की एक युवती को एक बच्‍चे का यौन शोषण (Sexual Abuse) करने का दोषी करार दिया गया है। आरोप के मुताबिक, युवती ने इस बच्‍चे का यौन शोषण स्‍कूल में किया था।

इस मामले में रेप और पॉक्‍सो एक्‍ट (Rape and POCSO act) की सुनवाई के लिए गठित विशेष कोर्ट ने उसे 20 साल जेल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही उस पर 20 हजार रुपये का जुर्माना (fine) भी लगाया गया है। उसने स्कूल का केयरटेकर रहते हुए वहां पढ़ने वाले एक मासूम बच्चे का यौन शोषण किया था।

महिला का नाम के ज्‍योति उर्फ मंजुला है। जिस स्‍कूल में बच्‍चा पढ़ता था, उस स्‍कूल में वह केयरटेकर (Caretaker) का काम करती थी। इस मामले में चंद्रयानगुट्टा पुलिस ने दिसंबर 2017 में बच्‍चे के पिता की शिकायत पर केस दर्ज किया था। पुलिस ने महिला पर पॉक्‍सो एक्‍ट समेत आईपीसी की (IPC) कुछ अन्‍य गंभीर धाराएं लगाई थीं।

अपनी शिकायत में बच्‍चे के पिता (Child's father) ने कहा था कि उन्‍हें बच्‍चे के शरीर पर जलाए जाने के निशान मिले थे। इस पर बच्‍चे ने बताया था कि स्‍कूल (school) की नई केयरटेकर उसे गलत तरह से छूती है। उसने जानकारी दी थी कि उस केयरटेकर ने हाल ही में स्‍कूल जॉइन (Join) किया था और वह हमेशा उससे खराब बर्ताव करती थी।

पुलिस ने बताया कि बच्‍चे ने जानकारी दी थी कि केयरटेकर ने बच्‍चे को धमकाया (threatened) था कि वह किसी को ये सब बातें न बताए। यहां तक कि उसने कई बार बच्‍चे को सिगरेट से जलाया भी था।

Next Story

विविध