Begin typing your search above and press return to search.
समाज

IPL में 40 लाख का सट्टा हारा तो लुटेरा बन गया आर्मी का जवान, पुलिस ने 225 CCTV कैमरे खंगाल ऐसे दबोचा

Janjwar Desk
7 May 2022 2:45 PM GMT
IPL में 40 लाख का सट्टा हारा तो लुटेरा बन गया आर्मी का जवान, पुलिस ने 225 CCTV कैमरे खंगालकर ऐसे दबोचा
x

IPL में 40 लाख का सट्टा हारा तो लुटेरा बन गया आर्मी का जवान, पुलिस ने 225 CCTV कैमरे खंगालकर ऐसे दबोचा

IPL : 5 मई को लगभग शाम 4 बजे एक बुजुर्ग 10 लाख रुपए निकालकर जैसे ही अपने बेटे की कार में बैठ रहे थे तो आर्मी का यह जवान बुजुर्ग की आंखों में मिर्च डालकर उनका तीन लाख रुपए वाला एक बैग लेकर फरार हो गया था....

IPL : आईपीएल खेल के सट्टे का शौक पूरा करने के लिए आर्मी के एक जवान (Indian Army Soldier) ने लूटपाट शुरू कर दी। जाट रेजीमेंट का यह जवान बरेली (Bareilly) में तैनात है। दो दिन पहले ही इसने देहरादून में एक बुजुर्गवार से उनका तीन लाख रुपए का बैग लूटा था। सवा दो सौ सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग (CCTV Cameras Recording) के आधार पर यह लुटेरा फौजी दो दिन बाद दिल्ली के द्वारिका इलाके से पुलिस के हत्थे चढ़ा है।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun Crime News) के थाना पटेल नगर क्षेत्र के अंतर्गत शिमला बाईपास रोड स्थित एसबीआई बैंक (SBI) से बीते 5 मई को लगभग शाम 4 बजे राधाकृष्ण नैनवाल (Radhakrishn Nainwal) नाम के एक बुजुर्ग 10 लाख रुपए निकालकर जैसे ही अपने बेटे की कार में बैठ रहे थे तो आर्मी का यह जवान बुजुर्ग की आंखों में मिर्च डालकर उनका तीन लाख रुपए वाला एक बैग लेकर फरार हो गया था।

पुलिस ने लुटेरे की तलाश में सवा दो सौ सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग के आधार पर उसका पीछा शुरू किया तो महज 48 घंटे के अंदर ही पुलिस ने इसको दिल्ली के द्वारका (Dwarka) स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के समय पुलिस को लुटेरे आरोपी के कब्जे से लूट की रकम से मात्र 45 हजार रुपए मिले। बाकी की रकम उसने आईपीएल (IPL) सट्टे में उड़ा दी थी। देहरादून में तीन लाख की लूट करने वाले इस आरोपी का नाम सतेंद्र जाट (27) पुत्र राजकुमार है। जो की हरियाणा के जोजो खुर्द भिवानी का रहने वाला है।

देहरादून पुलिस (Dehradun Police) के मुताबिक बुजुर्ग से तीन लाख की लूट करने वाला सत्येंद्र जाट रेजीमेंट (Jaat Regiment) का जवान है, जो वर्तमान में बरेली में पोस्टेड है। सत्येंद्र लंबे समय से आईपीएल सट्टेबाजी का खेल खेल रहा था। इसी वजह से उसने इस तीन लाख की लूट को अंजाम भी दिया था।

पुलिस कस्टडी में सतेंद्र ने बताया कि वह लगभग चालीस लाख की रकम कर्जे में लेकर अब तक आईपीएल (IPL) सट्टे में हार चुका है। इसी रिकवरी को पूरा करने के लिए वह देहरादून पहुंचा था। जहां उसने एसबीआई बैंक से रुपया निकाल रहे बुजुर्ग राधा कृष्ण नैनवाल से लूट की थी।

आरोपी सत्येंद्र ने पुलिस पूछताछ में बताया कि कुछ दिन पहले वह अपने साथ एक व्यक्ति को भी हरियाणा से गुमराह कर देहरादून आईएमए (Dehradun IMA) में भर्ती कराने के नाम पर लाया था। उसने उससे भी नौकरी दिलाने के नाम पर सात लाख रुपए लिए थे। इस रकम को भी वह आईपीएल सट्टे (IPL Betting ) में हार चुका है।

देहरादून डीआईजी जन्मेजय खंडूड़ी (Dehradun DIG Janmeya Khanduri) ने बताया कि बुजुर्ग से हुए लूट के बाद पुलिस के दर्जनों जवानों ने अभियान चलाकर करीब 225 सीसीटीवी कैमरे को खंगाला था। छानबीन में पता चला कि आरोपी एक होटल में ठहरा था। जहां से उसकी पहचान की गई। फिर उसी के आधार पर खोजबीन करते हुए पुलिस ने दिल्ली के द्वारका स्थित होटल में पहुंची, जहां आरोपी ठहरा हुआ था, यहीं से पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध