समाज

कानपुर : इस बार लक्ष्मण नहीं खर-दूषण ने काटी सुपर्णखा की नाक, अस्पताल के सामने दुकान लगाने के विवाद में चली चाकू

Janjwar Desk
27 July 2021 4:12 AM GMT
कानपुर : इस बार लक्ष्मण नहीं खर-दूषण ने काटी सुपर्णखा की नाक, अस्पताल के सामने दुकान लगाने के विवाद में चली चाकू
x

कानपुर के कल्याणपुर में दुकान लगाने के विवाद में चाकू से महिला की नाक काट ली. (photo-social media)

रेखा ने आरोप लगाया है कि दलित होने के चलते हॉस्पिटल के सामने चाय की दुकान लगाने के विरोध में विनोद ने पहले गिराकर लात-घूसों से पीटा और चाकू से हमला करके नाक काट दी....

जनज्वार, कानपुर। शहर के कल्याणपुर स्थित एक हॉस्पिटल के सामने चाय की दुकान लगाने पर कैंटीन संचालक ने महिला को पहले तो गिराकर पीटा, इसके बाद चाकू से उसकी नाक काट दी। महिला ने कैंटीन संचालक के खिलाफ कल्याणपुर थाने में तहरीर दी है।

कल्याणपुर थाना प्रभारी वीर सिंह ने बताया कि दोनों तरफ से मारपीट की एफआईआर दर्ज की गई है। महिला ने भी दूसरे पक्ष से मारपीट की है। वहीं पीड़िता रेखा का आरोप है कि दलित होने के चलते उसे हॉस्पिटल के सामने चाय की दुकान लगाने से मना किया जा रहा था।

पीटने के बाद काट दी नाक

रेखा ने आरोप लगाया है कि दलित होने के चलते हॉस्पिटल के सामने चाय की दुकान लगाने के विरोध में विनोद ने पहले गिराकर लात-घूसों से पीटा और चाकू से हमला करके नाक काट दी। इसके बाद धमकाते हुए कहा कि अब दोबारा चाय की दुकान लगाई तो ठीक नहीं होगा। रेखा ने विनोद के खिलाफ कल्याणपुर थाने में तहरीर दी है।

वहीं, थाना प्रभारी वीर सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों में मारपीट हुई है। क्रॉस एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है। नाक काटने की कोई अलग से कार्रवाई का प्रावधान नहीं है।

पीड़िता पर भी दर्ज हुई क्रॉस FIR

मामला कल्याणपुर थाने से चंद कदम की दूरी पर बने चिल्ड्रेन हॉस्पिटल है। क्षेत्र में ही रहने वाली महिला रेखा हॉस्पिटल के सामने चाय की दुकान लगाती है। इसी बात को लेकर उसकी हॉस्पिटल में कैंटीन चलाने वाले विनोद से विवाद चलता है। सोमवार को विनोद ने चाय की दुकान लगाने का विरोध किया और दोनों में झगड़ा शुरू हो गया।

मामला सुलटाने में लगी रही पुलिस

दिनदहाड़े कल्याणपुर में महिला की नाक काट ली गई और पुलिस कार्रवाई करने की बजाय मामला दबाने में जुटी रही। जबकि महिला ने कल्याणपुर एसीपी और डीसीपी वेस्ट तक न्याय की गुहार लगाई, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। पुलिस ने मामूली मारपीट की धाराओं में कार्रवाई करके पल्ला झाड़ लिया। महिला ने बताया कि वह कल्याणपुर थाना प्रभारी के खिलाफ पुलिस कमिश्नर से शिकायत करेगी।

Next Story

विविध

Share it