Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Karnataka News : कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरे, पहाड़ के पत्थर टूटकर गिरने से हुआ हादसा

Janjwar Desk
12 Nov 2021 6:08 AM GMT
Karnataka News : कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरे, पहाड़ के पत्थर टूटकर गिरने से हुआ हादसा
x

कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतरे

Karnataka News : कुन्नूर बेंगलुरु एक्सप्रेस आज सुबह जब टोप्पुरु-सिवदी के बीच से गुजर रही थी। तभी अचानक से पहाड़ के पत्थर टूट कर नीचे गिरने लगे। जिस कारण गिरे हुए पत्थर पटरी पर आ गए।

Karnataka News : कर्नाटक में कन्नूर बेंगलुरु-एक्सप्रेस आज सुबह करीब 3:50 बजे एक हादसे का शिकार हो गई। कर्नाटक में कुन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस पर अचानक एक बोल्डर गिर गया। बोल्डर गिरने के बाद इस ट्रेन के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया गया कि ट्रेन के डिब्बे बेंगलुरु मंडल के टोप्पुरु-सिवदी के बीच पटरी से उतरे हैं। इस बात की जानकारी दक्षिण पश्चिम रेलवे (SWR) ने समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) को दी। इस हादसे में जान-माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। बता दें कि इस ट्रेन में कुल 2348 यात्री सवार थे। हादसे के बाद सभी यात्री पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं। घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

गंभीर रूप से घायल होने की सूचना नहीं है

मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन के चलने के दौरान इंजन के पास एसी बोगी की सीढ़ियों पर बड़ा पत्थर यानी कि बोल्डर गिरने के कारण यह हादसा हुआ है। साथ ही बताया गया कि इस हादसे में कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। कन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस की सीढ़ियों के अलावा एसी बोगी का शीशा भी टूट गया। साथ ही सीटें समेत ट्रेन के अन्य उपकरण हिल गए।

जानकारी के अनुसार यह घटना करीब सुबह 3:50 बजे की है। इस वक्त सभी यात्री ट्रेन में सो रहे थे। ट्रेन में मौजूद यात्रियों के अनुसार हादसे के दौरान ट्रेन पर बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे और यात्रियों को लगा कि जैसे कोई बड़ा धमाका हुआ है।

अचानक पहाड़ के पत्थर टूटे

बताया गया कि कुन्नूर बेंगलुरु एक्सप्रेस आज सुबह जब टोप्पुरु-सिवदी के बीच से गुजर रही थी। तभी अचानक से पहाड़ के पत्थर टूट कर नीचे गिरने लगे। जिस कारण गिरे हुए पत्थर पटरी पर आ गए। जिसके कारण कुन्नूर-बेंगलुरु एक्सप्रेस के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस दौरान ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए तुरंत ट्रेन को रोक दिया। जिसके कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। इस हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर दक्षिण पश्चिमी रेलवे के अधिकारी पहुंचे। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हादसे का जायजा लिया। अब पटरियों के पास से पत्थरों को हटाने का काम जारी है।

मालगाड़ी के डिब्बे भी पटरी से उतरे थे

बता दें कि बीते गुरुवार को उत्तर प्रदेश के जौनपुर में भी एक हादसा हुआ था। जौनपुर में मालगाड़ी के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। यह हादसा पटरी के टूटने की वजह से हुआ था। खाली माल गाड़ी लखनऊ से वाराणसी की तरफ जा रही थ। इस दौरान बदलापुर के कृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पूर्वी किनारे पटरी टूटी हुई थी। जिस कारण मालगाड़ी के गुजरने से डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसा इतना जोरदार था कि आवाज सुनते ही आसपास के इलाके के लोग इकट्ठा हो गए।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध