Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Auto Driver Bana Crorepati: पलटी किस्मत- ऑटो ड्राइवर रातोंरात बना 12 करोड़ रुपयों का मालिक, बंपर लॉटरी ने बदली तकदीर

Janjwar Desk
21 Sep 2021 7:44 AM GMT
Auto Driver Bana Crorepati: पलटी किस्मत- ऑटो ड्राइवर रातोंरात बना 12 करोड़ रुपयों का मालिक, बंपर लॉटरी ने बदली तकदीर
x

(केरल के ऑटो ड्राइवर जयपालन को 12 करोड़ की लॉटरी लगी है)

Auto Driver Bana Crorepati: लोग उन्हें 'ऑटो वाले भइया…' कहकर बुलाते थे लेकिन आज पूरा केरल उनके बारे में जानने को बेताब है, वे कोच्चि के पास मराडु में अपने परिवार के साथ रहते हैं..

Auto Driver became Crorepati : (जनज्वार)। 56 साल के जयपालन पीआर (Anupalan PR) ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि एक दिन उनकी 12 करोड़ रुपये की लॉटरी लगेगी। लोग उन्हें 'ऑटो वाले भइया…' कहकर बुलाते थे लेकिन आज पूरा केरल (Kerala) उनके बारे में जानने को बेताब है! जयपालन, कोच्चि के पास मराडु में अपने परिवार, जिसमें उनकी 95 वर्षीय मां, पत्नी और दो बच्चे हैं, के साथ रहते हैं।

वो एक ऐसे गरीब परिवार (poor family) से आते हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत कर अपने बच्चों को एक सुनहरा भविष्य दिया। हालांकि, अब उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल चुकी है (life has changed)। अब करोड़ों का मालिक बनने के बाद उनके बहुत से सपने हैं जो साकार होने जा रहे हैं।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, 12 करोड़ की लॉटरी जीतने (Lottery Winner) वाले ऑटो चालक (Autodriver) का नाम जयपालन पी आर (Jayapalan P R) है. उसने फैंसी लॉटरी टिकट के जरिये इतनी बड़ी रकम जीती है. जयपालन कोच्चि के पास मराडू के रहने वाले हैं.

जयपालन ने बताया कि उन्हें टीवी के जरिए बंपर प्राइज जीतने वाले लॉटरी के नंबर के बारे में पता चला, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार की सुबह जयपालन ने केनरा बैंक (Canara Bank) की पल्लीनाडा शाखा में टिकट जमा किया, जिसके बाद उनके बंपर लॉटरी जीतने की खबर वायरल हो गई।

जयपालन हर साल "ओणम बंपर टिकट" (Onam Bumper ticket) खरीदते थे। उन्होंने कहा, "मैं आमतौर पर हर सीजन में सिर्फ एक बंपर टिकट खरीदता हूं और इस बार किस्मत ने मेरा साथ दिया।" परिवार इस रकम का एक हिस्सा घर बनाने और अपना कर्ज चुकाने में खर्च करेगा।

बताया गया कि ओणम के अगले दिन लॉटरी का परिणाम घोषित किया गया, जिसमें जयपालन की लॉटरी लगी है। रविवार को घोषित नतीजे के विजेता (winner) का लॉटरी टिकट नंबर TE 645465 है। लॉटरी जीतने के बाद जयपालन ने मीडियाकर्मियों से कहा, "मैंने 10 सितंबर को त्रिपुनितुरा (Tripunithura) से यह लॉटरी टिकट खरीदा था. मुझे पता चला कि यह फैंसी नंबर (Fancy Number) है।"

रिपोर्ट के मुताबिक, ऑटो चालक (Auto driver) को 12 करोड़ की लॉटरी में से टैक्स चुकाने के बाद 7 करोड़ रुपये मिलेंगे। केरल लॉटरी के थिरुवोनम बंपर लॉटरी परिणाम का ड्रा रविवार को गोर्की भवन, तिरुवनंतपुरम में हुआ।

केरल राज्य लॉटरी निदेशालय (Kerala State Lottery Diractorat) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, राज्य के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल (KN Balgopal) ने ड्रॉ का उद्घाटन किया। समारोह की अध्यक्षता राज्य के परिवहन मंत्री एंटनी राजू ने की। इस दौरान राज्य भर में बिकने वाले 54 लाख टिकटों के लिए ओणम बंपर लॉटरी परिणाम जारी किया गया।

हालांकि, उन्हें बंपर प्राइज जीतने के बाद भी पूरे 12 करोड़ रुपये नहीं मिलेंगे। क्योंकि काफी पैसे टैक्स और एजेंसी कमीशन में चले जाएंगे। कुल 12 करोड़ रुपये में से 10 प्रतिशत एजेंसी कमीशन के रूप में जाएगा। टैक्स काटने के बाद उन्हें 7.39 करोड़ रुपये मिलेंगे।

Next Story

विविध