समाज

Madhya Pradesh : क्या 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का नारा सिर्फ पोस्टरों और विज्ञापनों के लिए है?

Janjwar Desk
9 March 2022 12:55 PM GMT
bhopal
x

डीएम के पास इंसाफ के लिए गुहार लगाने पहुंची महिला

Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश में बेटे की चाह में पति ने तीन बेटियों और पत्नी को छोड़ दिया, पीड़िता ने डीएम से लगायी इंसाफ की गुहार

Madhya Pradesh News : सरकार भले ही बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे नारे देकर देश में महिलाओं के उत्थान के दावे कर रही हो पर जमीन पर हालात अब भी बहुत बुरे हैं. लगता है ये लोकलुभावन नारे पोस्टरों और विज्ञापनों ने निकलकर हमारे समाज पर कोई छाप नहीं छोड़ पा रहे हैं। यही कारण है कि अब हमारे बीच के ही कुछ लोग अब भी बेटा और बेटी में फर्क बरतने में गुरेज नहीं करते हैं। हमारे समाज में 21वीं सदी में भी बेटे और बेटी का फर्क मिटाने में कुछ नासमझ लोग कदम पीछे खींच ले रहे हैं। मध्य प्रदेश के शिवपुरी शहर में ऐसी ही एक शर्मनाक घटना सामने आयी है।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के शिवपुरी शहर में रहने वाले एक पति ने बेटे की चाहत में तीन बेटियां और अपनी पत्नी को छोड़ दिया है। शादी के बाद इस व्यक्ति को बेटे की चाह थी लेकिन तीन बेटियां होने के बाद वह काफी निराश गया। लेकिन वह बेटे की चाह में अब दूसरी शादी करना चाहता है।

गोलू जाटव की शादी 2006 में बसंती से हुई थी। शादी के बाद उसकी पत्नी ने तीन बेटियों को जन्म दिया है। बेटा न होने कारण वह आए दिन अपनी पत्नी से मारपीट करता था। पीड़िता ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पति को बेटे की चाह थी पर एक-एक कर उसे तीन बेटियां हो गई।

इस कारण वह अपनी बेटियों और पत्नी को छोड़कर चला गया है। पत्नी ने आरोप लगाया कि वह अब बेटे की चाह में दूसरी महिला से शादी करना चाहता है। बताया जा रहा है कि महिला पति की शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट में डीएम के पास पहुंची थी। और उसने डीएम से से इंसाफ की गुहार लगाई है।

दरअसल जिले के रन्नौद थाना इलाके के अकाझिरी गांव में रहने बाला गोलू की शादी 2006 में बसंती से हुई थी। बसंती ने शादी के बाद तीन बेटियों को जन्म दिया है। लेकिन बेटा न होने कारण वह आए दिन पत्नी के साथ मारपीट करता है। तीसरी बेटी होने के बाद से ही उसके पति का बर्ताव पूरी तरह से बदल गया।

बसंती का कहना है कि- तीसरी बेटी के पैदा होने के बाद मेरे पति गालू ने घर मे बच्चियों के साथ-साथ मुझे भी मारना पीटना शुरू कर दिया। महिला ने कहा कि जब मैंने पति से बात की तो उसने कहा अगर तू मुझे बेटे का सुख नहीं दे सकती है तो तुझे रखने का क्या फायदा। पत्नी बसंती का आरोप है कि पति ने एक ऐसी महिला से शादी करना चाहता है जो पहले से ही उसके संपर्क में है। और इसमे पति का साथ उसके घरवाले भी दे रहे है। मामले में डीएम ने जांच कर हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

Next Story

विविध