Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Laal Singh Chaddha का क्या हो रहा है विरोध, आमिर खान के ऐसी क्या गलती हो गई?

Janjwar Desk
2 Aug 2022 3:00 AM GMT
Laal Singh Chaddha का क्या हो रहा है विरोध, आमिर खान के ऐसी क्या गलती हो गई?
x
बॉलीवुड सुपर स्टार आमिर खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो रहे हैं. फिल्म कि रिलीज़ से पहले उन्हें एक बयान देकर बहस और बढ़ा दिया.

Laal Singh Chaddha: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान का विवादों से गहरा नाता है. 11 अगस्त को रिलीज होने जा रही उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है. सोशल मीडिया पर बैठे कुछ ट्रोलर्स ने 'लाल सिंह चड्ढा' का बायकॉट करने की अपील कर डाली है. इन लोगों का कहना है कि आमिर खान की यह फिल्म देखने से अच्छा है कि उस पैसे का इस्तेमाल किसी और जगह कर लिया जाए. तो आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर क्यों आमिर खान की इस फिल्म का कुछ लोग बायकॉट कर रहे हैं.

4 साल बाद आ रही है आमिर खान की फिल्म

आमिर खान खान बॉलीवुड उन स्टार्स में शुमार किए जाते हैं जिनकी फिल्मों का फैंस बेसब्री से इंतेजार करते हैं. 4 साल के लंबे गैप के बाद आमिर खान सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं. आमिर खान का उम्मीद थी कि जिस फिल्म के लिए वो पिछले कई वर्षों से मेहनत कर रहे हैं, फैंस उसको प्यार देंगे. हालांकि फिल्म की रिलीज़ से पहले ही सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ स्टेज तैयार कर दिया गया है. जिससे आमिर खान भी परेशान हो गाए हैं.

"ड्रग्स लेने वाले माफियाओं का बायकॉट किया जाए"

सोशल मीडिया पर लोग आमिर खान को लेकर तरह तरह की बातें कर रहे हैं. एक यूजर लिखता है,"आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा देखने से बेहतर है कि किसी जरूरतमंद को पैसे दे दिए जाएं." यूजर आगे लिखता है,"वक्त आ गया है कि इन नेपा किड्स, ड्रग्स लेने वाले माफियाओं का बायकॉट किया जाए." एक अन्य यूजर ने लिखा,"प्रिय हिंदुओं, सुनिश्चित करें कि आमिर खान की यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर 80 करोड़ भी ना कमाए. इसे सुपर फ्लॉप बनाएं ताकि अगली बार आमिर हिंदू देवताओं का अपमान करने के लिए दो बार सोचें." यहां यह बता दें कि लाल सिंह चड्ढा का बजट करीब 180 रुपये है और इससे पहले आमिर खान पर फिल्म "पीके" में हिंदू देवी देवताओं पर का अपमान करने आरोप लग चुके हैं.

आमिर खान का छलका दर्द

खुद के खिलाफ फिल्म की रिलीज से पहले महौल बिगड़ता देख आमिर खान दुखी हो गए हैं. उन्होंने सोमवार इससे संबंधित एक बयान जारी कर कहा है कि 'लाल सिंह चड्ढा' का विरोध ना करें. आमिर खान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा," कुछ लोगों को लगता है कि मैं हिंदुस्तान को पसंद नहीं करता. बल्कि ये गलत है. मैं हिंदुस्तान को बहुत पसंद करता हूं. मुझे इस तरह के विरोध से बहुत दुख पहुंचता है."

क्या है लाल सिंह चड्ढा में?

बता दें कि अतुल कुलकर्णी के ज़रिए लिखी गई और अद्वैत चंदन की डायरेक्शन में बनी यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज होने जा रही है. इसमें आमिर खान के करीना कपूर नजर आने वाली हैं. यह फिल्म 1994 में रिलीज हुई फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' का हिंदी रीमेक है. इस फिल्म में ऑपरेशन ब्लू स्टार और बाबरी मस्जिद के विध्वंस पर भी फोकस होगा.

Next Story

विविध