Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Madhya Pradesh News : मौत के बाद अस्पताल से नहीं मिली एम्बुलेंस, 4 साल की भांजी के शव को कंधे पर लेकर भटकता रहा मामा

Janjwar Desk
20 Oct 2022 8:07 AM GMT
Madhya Pradesh News : मौत के बाद अस्पताल से नहीं मिली एम्बुलेंस, 4 साल की भांजी के शव को कंधे पर लेकर भटकता रहा मामा
x

Madhya Pradesh News : मौत के बाद अस्पताल से नहीं मिली एम्बुलेंस, 4 साल की भांजी के शव को कंधे पर लेकर भटकता रहा मामा 

Madhya Pradesh News : स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाल हालत को दिखाता मामला छतरपुर से सामने आया है, जहां अधिकारियों के लापरवाही से मानवता की सारी हदें पार हो गईं है, एक युवक को 4 साल की बच्ची का शव गोद में लेकर बस से गांव ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा...

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश के छतरपुर से मानवता को शर्मशार करने वाली खबर सामने आई है। मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की खस्ता हालत हर दूसरे दिन देखने को मिलती है। बता दें कि अब स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाल हालत को दिखाता मामला छतरपुर से सामने आया है। जहां अधिकारियों के लापरवाही से मानवता की सारी हदें पार हो गईं है। वहां एक युवक को 4 साल की बच्ची का शव गोद में लेकर बस से गांव ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। अस्पताल की ओर से उसे एम्बुलेंस नहीं मिल पाई।

बच्ची के शव को गोद में लेकर घूमता रहा मामा

जानकारी के लिए बता दें कि यह मामला छतरपुर जिले के पाटन गांव का है। जहां एक चार साल की बच्ची मिट्टी में दब गई थी। उसे इलाज के लिए उसका मामा जिला अस्पताल छतरपुर ले आया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई। बच्ची का मामा सरकारी एंबुलेंस के लिए घूमता रहा। इस दौरान उसने बच्ची के शव को गोद में उठा रखा था लेकिन उसे एंबुलेंस नहीं मिल पाई। उसके पास प्राइवेट एंबुलेंस से शव ले जाने के लिए पैसे नहीं थे।

बस के किराए के लिए भी नहीं थे पैसे

हॉस्पिटल से एम्बुलेंस नहीं मिलने के बाद वह बच्ची के शव को गोद में उठाए हुए बस स्टैंड आ गया लेकिन उसके पास बस के किराए के लिए भी पैसे नहीं थे। इसके बाद किसी ने उसे बस के किराए के पैसे दिए। फिर वह बस में बच्ची के शव को गांव लेकर गया। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक युवक एक बच्ची के शव को लेकर सड़क पर जा रहा है। सोशल मीडिया पर अब यह वीडियो वायरल हो रहा है।

मध्य प्रदेश में कई मामले ऐसे आए हैं सामने

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मध्य प्रदेश से ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही ऐसा ही मामला सिंगरौली जिले से सामने आया था, जहां नवजात बच्चे के शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिली तो उसका पिता मोटरसाइकिल की डिक्की में शव लेकर मदद के लिए कलेक्टर के पास पहुंच गया। इसके बाद कलेक्टर ने जांच के लिए एसडीएम को तुरंत आदेश दिए थे। कलेक्टर ने कहा कि जांच करने पर अगर तथ्य सही पाए जाते हैं तो आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध