Begin typing your search above and press return to search.
समाज

अंकिता हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की गैंगस्टर एक्ट में 3 करोड़ की प्रॉपर्टी होगी कुर्क, पौड़ी SSP श्वेता चौबे ने DM को भेजी रिपोर्ट

Janjwar Desk
4 Feb 2023 3:28 PM GMT
अंकिता हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की गैंगस्टर एक्ट में 3 करोड़ की प्रॉपर्टी होगी कुर्क, पौड़ी SSP श्वेता चौबे ने DM को भेजी रिपोर्ट
x

file photo

अंकिता हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त पुल्कित आर्य द्वारा जनपद हरिद्वार एवं जनपद पौड़ी में कुल ₹2,82,83,615 की अवैध सम्पत्ति अर्जित की गयी है, पुल्कित की इस प्रॉपर्टी का जिलेवार ब्यौरा बनाकर अवैध अर्जित सम्पत्ति कुर्क करने सम्बन्धी रिपोर्ट हरिद्वार और पौड़ी के जिलाधिकारियों को अलग अलग भेजी गयी है...

देहरादून। अंकिता भण्डारी हत्याकाण्ड में पहली बार एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो इस हत्याकांड में इंसाफ की चाह रखने वालों के लिए सुकून देने वाली है। अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुल्कित आर्य की करीब 3 करोड़ की प्रॉपर्टी सरकार अपने कब्जे में कर सकती है। यह प्रॉपर्टी गैंगस्टर एक्ट के उन प्रावधानों के तहत होगी जो सरकार को गैंग के सदस्यों के साथ संगठित गिरोह बनाकर अर्जित की गई प्रॉपर्टी को जब्त करने का अधिकार देता है।

पुलिस का मानना है कि राज्य के हरिद्वार एवं पौड़ी गढ़वाल जिले में पुल्कित ने अपने होटल/रिजोर्ट तथा उसके आसपास के क्षेत्र में असामाजिक कृत्यों की आड़ में इस अवैध प्रॉपर्टी को अर्जित किया है।

पुल्कित की इस प्रॉपर्टी जब्ती की कार्यवाही की बुनियाद के तौर पर उसके खिलाफ थाना लक्ष्मणझूला में क्राइम नंबर 33/22 पर गैंगस्टर एक्ट 1986 की धारा 2/3 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसकी जांच तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक लैन्सडाउन मणिभूषण श्रीवास्तव (वर्तमान प्रभारी निरीक्षक कोटद्वार) के सुपुर्द की गयी। एसएसपी पौड़ी द्वारा श्वेता चौबे द्वारा गैंग बनाकर अपराध करने कर अवैध सम्पत्ति अर्जित करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देशों के चलते जांचाधिकारी ने आरोपियों की आपराधिक करतूतों से अर्जित की गयी सम्पत्ति की तहकीकात की तो उसमें अंकिता हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त पुल्कित आर्य पुत्र डॉ. विनोद आर्य, निवासी-आर्यनगर, ज्वालापुर हरिद्वार, हाल- निवासी- वनन्तरा रिजोर्ट गंगापुर, पौड़ी गढ़वाल की अवैध रुप से अर्जित की गयी चल अचल सम्पत्ति के तौर पर हरिद्वार के विशनपुर झरड़ा अहतमाल में बत्तीस लाख की, सजनपुर पीली में करीब अड़तालिस लाख की तथा ज्ञानलोक कालोनी शेखपुरा कनखल में करीब बासठ लाख की भूमि चिन्हित की गई।

इसके साथ ही उसकी चालीस लाख की एक ऑडी कार संख्या UK 08 AK-6364, चौदह लाख की एक टाटा सफारी संख्या UK 08 P0212 कार भी पुलिस के राडार पर आ गई। हरिद्वार जिले की इस प्रॉपर्टी की कुल कीमत 1,75,95,615 रुपए आंकी गई है, जबकि पौड़ी गढ़वाल में अभियुक्त द्वारा अवैध रुप से सरकारी (वन भूमि) पर अतिक्रमण करते हुये गंगाभोगपुर में जो वनन्तरा रिजोर्ट बनाया है, उसकी कीमत एक करोड़ सात लाख समझी गई है।

इस तरह पुलिस की नजर में अभियुक्त पुल्कित आर्य द्वारा जनपद हरिद्वार एवं जनपद पौड़ी में कुल ₹2,82,83,615 की अवैध सम्पत्ति अर्जित की गयी है। पुल्कित की इस प्रॉपर्टी का जिलेवार ब्यौरा बनाकर अवैध अर्जित सम्पत्ति कुर्क करने सम्बन्धी रिपोर्ट हरिद्वार और पौड़ी के जिलाधिकारियों को अलग अलग भेजी गयी है।

Next Story

विविध