Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Mobile Addiction : मोबाइल एडिक्ट हो चुका 13 साल का बच्चा घर से भागा, पुलिस पकड़कर लाई तो पता चली अजीबोगरीब वजह

Janjwar Desk
5 Nov 2021 3:55 PM GMT
Guna News: साइंस प्रोजेक्ट के नाम पर दिखाया ब्लू फिल्म, छात्राओं ने बताई लैब क्लास में टीचर की करतूत
x
प्रोजेक्ट के नाम पर शिक्षक ने छात्राओं के साथ की अश्लीलता
Mobile Addiction : मोबाइल फोन और सोशल मीडिया लोगों को एडिक्ट बना रही है। खासकर बच्चे इसके एडिक्शन का शिकार हो रहे हैं।

Mobile Addiction : मोबाइल फोन (Mobile addiction) और सोशल मीडिया (Social media additiction) लोगों को एडिक्ट बना रही है। खासकर बच्चे इसके एडिक्शन का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के ठाणे (Thane news) जिले से सामने आया है जिसमें मोबाइल फोन पर ग्रुप चैट के एडिक्शन के शिकार बच्चे ने घर छोड़ दिया।

बच्चे के मां-बाप को उसका अपहरण किए जाने की आशंका हुई तो उन्होंने पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तो मामले का खुलासा हुआ। अच्छी बात यह रही कि गोवा (Goa) से उस बच्चे को बरामद कर लिया गया है।

पुलिस ने शुक्रवार, 5 नवंबर 2021 को बताया कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर का रहने वाला एक 13 वर्षीय लड़का सोशल मैसेजिंग मोबाइल फोन ऐप (Massaging Mobile App) का आदी था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बच्चे ने अपना घर छोड़ दिया और बाद में गोवा में पाया गया। उन्होंने बताया कि घर से निकलने के तीन दिन बाद बुधवार, 3 नवंबर को लड़के को उसके माता-पिता से मिलवाया गया।

बदलापुर पूर्व पुलिस थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक संदेश मोरे ने कहा कि किशोर ने अपने माता-पिता को एक साल के लिए दूर रहने की सूचना देने के बाद 31 अक्टूबर को अपना घर छोड़ दिया था। उन्होंने कहा कि उसके माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और इस संबंध में अपहरण का मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा, "जब पुलिस ने उसके दोस्तों से पूछताछ की, तो उन्हें पता चला कि लड़का डिस्कॉर्ड मोबाइल ऐप पर अन्य बच्चों के साथ जुड़ा हुआ था और घंटों ग्रुप में चैट करता था।"

मोरे ने कहा कि उसके दोस्तों ने पुलिस को यह भी बताया कि चैट ग्रुप के सदस्यों ने खुद को साबित करने के लिए कुछ करने के लिए अपना घर छोड़ने का फैसला किया था। तदनुसार, ठाणे पुलिस के साइबर सेल को भी इंक्वायरी में शामिल किया गया।

इसके बाद जांच टीम ने लड़के द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन के आईपी एड्रेस का पता लगाया। इसमें उसके द्वारा किए गए ग्रुप चैट का पता चला। इस ग्रुप चैट के माध्यम से उन्हें पता चला कि वह गोवा में था।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "पुलिस ने गोवा के कलंगुट में उसका पता लगाया। बच्चे को उसके परिवार से मिला दिया गया है। वह कोल्हापुर होते हुए पड़ोसी राज्य में गया था।"

Next Story

विविध