Begin typing your search above and press return to search.
समाज

UP : कानपुर में बेटे ने किया सुसाइड तो सदमे में मां ने भी तोड़ दिया दम

Janjwar Desk
28 Oct 2020 4:01 AM GMT
UP : कानपुर में बेटे ने किया सुसाइड तो सदमे में मां ने भी तोड़ दिया दम
x
कमरे में गई बुजुर्ग महिला अपने बेटे की लाश से लिपटकर बेसुध हो गई, कुछ देर बाद जब उसको होश आया तो अपलक बेटे को ही देखे जा रही थी और बेटे को देखते-देखते उसने भी दम तोड़ दिया...

जनज्वार। कानपुर के बर्रा थानाक्षेत्र में एक ही घर में एक साथ दो मौतों की घटना सामने आयी है। इस दर्दनाक हादसे में पहले बेटे ने मां से झगड़कर सुसाइड कर लिया तो सदमे में आई मां ने भी थोड़ी देर बाद दम तोड़ दिया। घटना को जिसने भी देखा सुना आंखों में आंसू छलक आए।

जानकारी के मुताबिक कानपुर के बर्रा स्थित नई बस्ती निवासी एक सिक्योरिटी गार्ड ने अपनी ही मां से विवाद के बाद कल 27 अक्टूबर को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बेटे का शव देख-देखकर सुबकती मां ने भी थोड़ी देर बाद सदमे से दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

नई बस्ती निवासी 40 वर्षीय उमेश मिश्रा एक कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता था। बताया जाता है कि उमेश को नशे की भी लत थी, जिसके चलते उसका अक्सर मां उमा से विवाद चलता रहता था। मां की उम्र 65 वर्ष की हो चुकी थी। मंगलवार 27 अक्टूबर की सुबह उसने मां से कुछ रुपये मांगे, तो उमा ने पैसे देने से इनकार कर दिया।

रुपये देने से मना करने के बाद मां बेटे में खूब कहासुनी हुई। पड़ोसियों के मुताबिक झगड़े के बाद बेटे उमेश ने कमरे में जाकर फांसी लगा ली। थोड़ी देर बाद जब मां को जानकारी हुई तो भागकर कमरे में पहुंची। कमरे में गई मां बेटे की लाश से लिपटकर बेसुध हो गई। कुछ देर बाद जब मां को होश आया तो अपलक बेटे को ही देखे जा रही थी और बेटे को देखते-देखते उसने भी दम तोड़ दिया।

आस-पड़ोस वालों ने जब नजदीक जाकर मां को हिलाया तो वो लुढ़ककर एक तरफ गिर पड़ी। मौके पर पहुंचे उमेश के मौसा योगेश ने मां की नाड़ी देखी तो वह बन्द हो चुकी थी। बेटे की मौत और गम ने उमा को तोड़ दिया था और उसने अपनी जान दे दी। घटना के बाद वहां मौजूद लोगों की आंखें भी छलक उठीं।

इस घटना के बारे में एसएचओ बर्रा हरमीत सिंह कहते हैं, बेटे की सुसाइड के बाद उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आशंका है कि बेटे की मौत से दुखी होकर मां ने भी दम तोड़ दिया है।

Next Story

विविध