Top
समाज

एक साल के मासूम को नहीं पड़ता था सुनाई, मां ने बच्चे की हत्या कर दे दी खुद की जान

Janjwar Desk
25 Nov 2020 4:15 AM GMT
एक साल के मासूम को नहीं पड़ता था सुनाई, मां ने बच्चे की हत्या कर दे दी खुद की जान
x
महिला अपने मासूम बेटे को सुनाई नहीं पड़ने को लेकर चिंता में रहती थी। उसे ससुराल वाले व मायके वाले समझाने की कोशिश करते रहते थे, लेकिन वह लगातार निराशा में घिरती चली गई...

जनज्वार। पश्चिम बंगाल के बर्नपुर में एक महिला ने एक वर्षीय मासूम बेटे की हत्या कर खुद भी फंदे से लटक कर मौत को गले लगा लिया। बर्नपुर के हीरापुर थाना क्षेत्र के छिन्नमस्ता रोड की 31 वर्षीया नौकरीपेशा महिला वैशाखी माजी के एक साल के बेटे आरतीप को सुनने में दिक्कत थी। महिला ने बच्चे को इएनटी डाॅक्टर से दिखलाया भी था, लेकिन परेशानी दूर नहीं होने की वजह से वह दुखी थी।

बच्चे की परेशानी से महिला की निराशा लगातार बढती गई और आखिरकार उसने सोमवार देर रात से मंगलवार के बीच बच्चे का तकिये से मुंह दबाकर हत्या कर दी और फिर हाथ की नस काट कर व पंखे से फंदा लगाकर खुद की जान दे दी। महिला जब बच्चे का बर्नपुर व आसनसोल में इलाज करवा रही थी तब उसकी निराशा को देखते हुए उसके ससुराल व मायके के लोगों ने उसे समझाया था और कोलकाता में इलाज करवाने का सुझाव भी दिया था। बच्चे को कान में हेयरिंग मशीन भी लगवाने की तैयारी थी ताकि उसे कुछ सुनाई पड़ने लगे।

महिला के पति अनुपम माजी कटवा में बैंक में नौकरी करते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी वैशाखी माजी आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण में क्लर्क थीं। अनुपम माजी सोमवार की सुबह बैंक में नौकरी ज्वाइन करने के लिए कटवा लौट गए। इसके बाद वैशाखी व उनका बेटा घर पर अकेले रह गए। अनुपम की वैशाखी से सोमवार की रात 10 बजे आखिरी बार बात हुई और उस दौरान भी उन्होंने समझाया कि बच्चे का कोलकाता में इलाज करवाया जाएगा। 31 वर्षीया वैशाखी का विवाह 1 साल 10 महीने पहले ही अनुपम माजी से हुआ था।

फिर मंगलवार सुबह जब उन्होंने वैशाखी को फोन किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। इससे कई तरह की आशंकाएं पैदा होने लगीं। इसके बाद उन्होंने अपने पिता फटिक माजी व साला कल्याण को इस बारे में बताया तो दोनों ने जाकर दरवाजा तोड़ा तो बच्चे को मृत व मां को पंखे से लटका पाया। शव का पोस्टामार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया गया। इस घटना से सभी व्यथित हो गए हैं।

Next Story

विविध

Share it