समाज

ससुरालियों और पति ने नहीं, एक मां ने अपनी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाया

Janjwar Desk
30 Aug 2021 4:14 AM GMT
ससुरालियों और पति ने नहीं, एक मां ने अपनी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाया
x

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुड्डी देवी के फोन रिकॉर्ड से यह बात स्पष्ट हो गयी है कि उसी ने अपनी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाया था, वहीं मृतका खुशबू के ससुरालियों ने भी पुलिस के पास बयान दर्ज कराया था कि अपनी मां से फोन पर बात करने के बाद से महिला काफी परेशान थी....

जनज्वार। आमतौर पर शादीशुदा लड़कियां ससुरालियों की प्रताड़ना या फिर पति द्वारा उत्पीड़ित किये जाने के बाद आत्महत्या की खबरें सामने आती हैं, मगर नोएडा में शादीशुदा बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाया था, जिसके बाद महिला ने फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

जी हां, यह मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के नोएडा से। जानकारी के मुताबिक नोएडा में एक सप्ताह पूर्व सलारपुर गांव में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। महिला की मौत के बाद उसके भाई ने पति के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप लगा सेक्टर-39 थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। अब इस मामले में नया मोड़ यह आया है कि यूपी पुलिस ने जांच के बाद शनिवार 28 अगस्त को मृतका की मां को ही अपनी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिसिया जांच में सामने आया है कि यूपी के गजडूं डवारा कासगंज निवासी अवधेश अपनी 23 वर्षीय बीवी खुशबू के साथ नोएडा सेक्टर-39 थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव में रह रहा था। अवधेश फैक्टरी में काम करता था, जिसकी बीवी खुशबू ने 22 अगस्त को संदिग्ध हालत में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना के बाद सेक्टर-39 पुलिस ने खुशबू की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।

वहीं खुशबू की मौत के बाद उसके भाई ने अवधेश के खिलाफ दहेज हत्या का आरोप मढ़कर सेक्टर-39 थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। दहेज हत्या की ​एफआईआर के बाद से पुलिस मामले की जांच कर रही थी।

पुलिस के मुताबिक गंभीरता से मामले की जांच किये जाने के दौरान ही हमारे सामने यह बात आयी कि फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या करने वाली खुशबू की मां गुड्डी ने अपनी बेटी को फोन कर आत्महत्या के लिए उकसाया था। पुलिस टीम ने शनिवार 28 अगस्त को एक सूचना के आधार पर सेक्टर-6 स्थित अथॉरिटी के कार्यालय के पास से सोनिया विहार थाना खजूरी नई दिल्ली में रहने वाली खुशबू की मां गुड्डी को गिरफ्तार किया, जिससे सख्ती से इस मामले में पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक गुड्डी देवी के फोन रिकॉर्ड से यह बात स्पष्ट हो गयी है कि उसी ने अपनी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाया था। वहीं मृतका खुशबू के ससुरालियों ने भी पुलिस के पास बयान दर्ज कराया था कि अपनी मां से फोन पर बात करने के बाद से महिला काफी परेशान थी।

Next Story

विविध

Share it