समाज

Bareilly News: गहरा हुआ प्यार का रंग तो जीनत बन गई ज्योति, धर्म बदलकर हिंदू लड़के से लिए सात फेरे

Janjwar Desk
15 Jan 2022 1:51 PM GMT
Bareilly news
x

(जीनत से ज्योती बनी युवती ने प्रेमी सचिन के साथ लिए सात फेरे)

Bareilly News: दोनों ने अपने परिवार वालो को अपनी प्रेम कहानी बताई लेकिन दोनों का धर्म अलग होने की वजह से परिवार वालो ने शादी से इंकार कर दिया...

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक मुस्लिम लड़की ने महज इसलिए अपना धर्म बदल लिया क्योंकि वह हिंदू लड़के से प्यार करती थी। समाज के वो लोग जो हिंदू मुसलमान का बिजूका लिए घूमते हैं, वे खुशी की खोज कर सकते हैं। लेकिन सच यही है। उम्मीद है इस लड़की को कोई हिंदू या मुस्लिम संगठन परेशान नहीं ही करेगा।

खैर, धर्म परिवर्तन कर जीनत से ज्योति बनी युवती ने हिंदू लड़के से विवाह कर लिया है। उसने अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए तो पति ने उसकी मांग भरी और मंगलसूत्र पहनाया। इसके बाद जिंदगी भर साथ निभाने का वादा किया। हालांकि, ज्योति ने अपने परिवार वालों से जान का खतरा बताते हुए वीडियो वायरल कर सुरक्षा की गुहार लगाई है।

पड़ोस के सचिन से थी मुहब्बत

अग्नि को साक्षी मानकर 7 फेरे लेकर जीनत अब धर्म परिवर्तन कर ज्योति बन चुकी है। ज्योति को हिन्दू धर्म बहुत अच्छा लगता है इसलिए उसने अपनी मर्जी से बिना किसी दबाब के धर्म परिवर्तन कर लिया और अपना नाम जीनत की जगह ज्योति शर्मा रख लिया है। ज्योति कैंट के गरीबपुरा गांव की निवासी है और अपने ही पड़ोस में रहने वाले सचिन शर्मा से बचपन से मोहब्बत करती है। दोनों ने अपने परिवार वालो को अपनी प्रेम कहानी बताई लेकिन दोनों का धर्म अलग होने की वजह से परिवार वालो ने शादी से इंकार कर दिया।

प्रेमी की खातिर छोड़ दिया घर

जीनत के घर वाले जीनत और सचिन के जान के दुश्मन बन गए जिसके बाद दोनों किसी तरह घर से भाग आये और फिर पंडित केके शंखधार ने उनका हिन्दू रीति रिवाज से विवाह करवाया। ज्योति ने सचिन के साथ 7 फेरे लिए, सचिन ने ज्योति की मांग भरी और उसको मंगलसूत्र पहनाया और ज्योति को हमेशा हमेशा के लिए अपनी अर्धांगिनी बना लिया।

परिवार की तरफ से दर्ज हुआ मुकदमा

ज्योति सचिन के साथ काफी खुश है लेकिन, उसकी खुशी परिवार वालों को नश्तर की तरह चुभ रही। वे नहीं चाहते कि सचिन और ज्योति एक साथ रहें। जीनत उर्फ ज्योति के परिवार वालों ने सचिन के खिलाफ कैंट थाने में उसके अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया है। वहीं पुलिस ने लड़की को बरामद कर लिया और अब पुलिस उसका मेडिकल करवाकर कोर्ट में बयान करवाएगी। सचिन का कहना है कि, वो ज्योति को बहुत खुश रखेगा और हमेशा उसका साथ देगा।

अदालत में बयान कराएगी पुलिस

ज्योति और सचिन का विवाह कराने वाले पंडित के के शंखधार का कहना है कि इन दोनों की जान को खतरा है। उन्होंने दोनों की शादी करवा दी है और दोनों एकसाथ रहना चाहते हैं। लड़की ने अपनी मर्जी से हिन्दू धर्म अपनाया है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि जीनत पुलिस कस्टडी में है, अब पुलिस उसे कोर्ट में उसके बयान करवाएगी और सबकुछ उसके बयान पर ही निर्भर करेगा।

Next Story

विविध

Share it