Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Poisonous Liquor Deaths Azamgarh : आजमगढ़ में जहरीली शराब से कोहराम, अबतक 9 लोगों की मौत की खबर, 12 की हालत गंभीर

Janjwar Desk
21 Feb 2022 11:32 AM GMT
Azamgarh sharab kand:  शराब कारोबारी और स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत ने दी एक दर्जन को मौत और कई हुए विकलांग
x

(आजमगढ़ के गांवों में जहरीली शराब से हाहाकार)

Poisonous Liquor Deaths Azamgarh : आजमगढ़ में जहरीली शराब से 9 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है...

Poisonous Liquor Deaths Azamgarh : उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से मौत के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब खबर है कि आजमगढ़ (Azamgarh) के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल नगर पंचायत में जहरीली शराब ने हड़कंप मचा दिया है। बताया जा रहा है कि जहरीली शराब पीने से अबतक नौ लोगों की मौत चुकी है, वहीं करीब 12 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीमार लोगों में कुछ लोगों के आंखों की रोशनी भी चली गई है। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगाया है। मौके पर जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी पहुंचे हैं। सोशल मीडिया पर घटनास्थल के वीडियो वायरल हो रहे हैं।

यह पूरा मामला अहरौला थाने के आसपास के गांवों का है जहां विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले जहरीली शराब से मौतें होने से हाहाकर मच गया। डीएम, एसपी समेत वरिष्ठ अधिकारियों की टीम अहरौला पहुंच गई है। इन लोगों ने जिस दुकान पर शराब पी थी उसको भी सील कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक आजमगढ़ की फूलपुर तहसील के माहुल नगर पंचायत में देशी शराब का सरकारी ठेका है। रविवार को इस ठेके के आसपास के गोंव के कई लोगों ने शराब पी। शराब पीने के कुछ देर बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। कुछ को उल्टियां होने लगीं तो आनन-फानन में परिजन उनको नजदीकी अस्पताल ले गए।

मृतकों के परिजनों के मुताबिक सभी लोगों ने माहुल कस्बा स्थित देसी शराब की दुकान से शराब खरीदी थी। इसे पीने के बाद हालत बिगड़ने लगी तो आसपास के अस्पतालों में ले जाया गया था। कई लोग अभी भी अस्पताल में जिंदी और मौत के बीच जूझ रहे हैं।

आजमगढ़ में यह पहली बार नहीं है जब जहरीली शराब पीने से बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई हो, इससे पहले भी 12 मई 2021 को आजमगढ़ जिले में जहरीली शराब पीने से 33 लोग मौत की नींद सो गए थे। शराब पीने के बाद इन लोगों की आंख की रोशनी कम होती गई और फिर ये लोग हमेशा के लिए सो गए।

Next Story

विविध