Top
समाज

सोनू सूद व दिलजीत दोसांझ गरीबों की मदद करने वाले दुनिया की टाॅप सेलिब्रिटी, कंगना को नहीं मिली जगह

Janjwar Desk
10 Dec 2020 8:07 AM GMT
सोनू सूद व दिलजीत दोसांझ गरीबों की मदद करने वाले दुनिया की टाॅप सेलिब्रिटी, कंगना को नहीं मिली जगह
x

सोनू सूद व दिलजीत दोसांझ।

सोनू सूद व दिलजीत दोसांझ को गरीबों की मदद करने के लिए ब्रिटेन के एक अखबार ने दुनिया के शीर्ष सेलिब्रिटी में शामिल किया है। एशियाई सूची में सोनू सूद पहले स्थान पर हैं, जबकि दिलजीत 14वें स्थान पर। सूची में प्रियंका चोपड़ा पांचवें स्थान पर हैं। इन तीनों ने किसानों के आंदोलन का समर्थन किया है, जबकि प्रदर्शनकारियों को भाड़े का आदमी बताने वाली कंगना राणावत को सूची में जगह नहीं मिली है...

जनज्वार। अभिनेता सोनू सूद को कोरोना संक्रमण के दौरान लगे लाॅकडाउन के दौरान गरीबों व जरूरतमंदों की मदद के लिए टाॅप ग्लोबल एशियन सेलिब्रिटी का सम्मान मिला है। सोनू इस वैश्विक सूची में शामिल किए गए 50 एशियाई सेलिब्रिटी में टाॅप पर हैं। यह सूची ब्रिटेन स्थित ईस्टर्न आई न्यूज पेपर ने तैयार की है। इस सूची में किसान आंदोलन में शामिल पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ को भी शामिल किया गया है। उन्हें 14वें स्थान पर जगह दी गई है। वहीं, प्रियंका चोपड़ा ने भी जगह पायी है।

दिलजीत दोसांझ हाल में किसान आंदोलन के समर्थन में मजबूती से खड़े होने को लेकर चर्चा में आए थे। किसानों को लेकर वे लगातार हर प्रकार से सक्रिय हैं और इसको लेकर उनकी भाजपा सरकार के लिए बैटिंग करने वाली और कांग्रेस को कोसने वाली अभिनेत्री कंगना राणावत से तीखी झड़प भी हुई है। बाॅलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में शुमार बड़बोली कंगना राणावत इस सूची में जगह नहीं बना पायी है।

ईस्टर्न आई न्यूज पेपर ने वर्ष 2020 में गरीबों-जरूरतंदों की मदद करने वाले सेलिब्रिटी की सूची तैयार की है, जिसमें एशिया से 50 सेलिब्रिटी को जगह दी गई है और उसमें सोनू सूद पहले स्थान पर हैं।

कोरोना लाॅकडाउन के दौरान वे प्रमुख रूप में प्रवासी श्रमिकों को घर भेजने के लिए बस की व्यवस्था करने, उनकी आर्थिक मदद करने के लिए चर्चा में आए थे।

अभिनेता सोनू सूद ने अपने चयन के लिए ईस्टर्न आई न्यूज पेपर को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा है कि जैसे ही महामारी की आपदा आयी तो मुझे अहसास हुआ कि देशवासियों की मदद करना मेरा कर्तव्य है, यह भावना अंतरात्मा से आयी। आखिरकार यह एक ऐसी चीज है जिसके लिए मैं मुंबई आया था, यह एक भारतीय के रूप में मेरी जिम्मेवारी थी जो मैंने किया और मैं अपनी आखिरी सांस तक नहीं रूकूंगा।

इस सूची में अन्य दूसरे भारतीय सेलिब्रिटी भी शामिल किए गए हैं। पांचवें स्थान पर अरमान मलिक, छठे स्थान पर प्रियंका चोपड़ा, सातवें स्थान पर तेलगू सुपरस्टार प्रभाष, 11 स्थान पर आयुष्मान खुराना, 14वें स्थान पर दिलजीत दोसांझ, 16वें स्थान पर शहनाज गिल, 20वें स्थान पर अमिताभ बच्चन, 23वें स्थान पर पंकज त्रिपाठी, 25वें स्थान पर असीम रियाज, 32 डिजाइन मसाबा गुप्ता, 36वें स्थान पर काॅमेडियन सलोनी गौर, 42वें स्थान पर धवानी बच्चुशाली, 47वें स्थान पर हेली शाह और 50वें स्थान पर अनुष्का शंकर को शामिल किया गया है।

Next Story

विविध

Share it